Mathura News: प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में बदमाशों ने की जमकर लूटपाट, बेहोश मिले 4 महंत

प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में बदमाशों ने की जमकर लूटपाट

प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में बदमाशों ने की जमकर लूटपाट

जनौहझील-शेरगढ़ मार्ग पर प्राचीन हनुमान (Hanuman Temple) मंदिर है. इस धर्मस्थल को सिद्ध स्थली श्रीझाड़ी वाले हनुमान जी के नाम से भी जाना जाता है.

  • Share this:

मथुरा. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए प्रदेश में वीकेंड कोरोना कर्फ्यू (Weekend Corona Curfew) जारी है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले में कोरोना कर्फ्यू के बीच बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. बदमाशों ने सोमवार की रात थाना नौहझील क्षेत्र में स्थित प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में नशीला पदार्थ देकर जमकर लूटपाट की. मंगलवार की सुबह घटना का पता चला, जब मंदिर के अन्य साधु जागे. उनको मंदिर परिसर में सात साधु बेहोश मिले. मौके पर तिजोरी और दानपात्र से नकदी व अन्य सामान गायब था. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन में जुट गई है. मंदिर में लूटपाट की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई. एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर और एसपी देहात श्रीशचंद भी मौके पर पहुंचे. पुलिस की चार टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गई हैं.

जनौहझील-शेरगढ़ मार्ग पर प्राचीन हनुमान मंदिर है. इस धर्मस्थल को सिद्ध स्थली श्रीझाड़ी वाले हनुमान जी के नाम से भी जाना जाता है. मंदिर के मुख्य महंत राम रतन दास महाराज की अलमारी में रखे 3 लाख 40 हजार रुपए और दान पात्र के रुपये लूटकर बदमाश फरार हो गए. बदमाश इतने शातिर थे कि अपनी पहचान छुपाने को मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डिवाइस भी अपने साथ ले गए. सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर नौहझील लोकेश भाटी ने बताया की चार महंत बेहोशी की हालत में मिले है. जिन की सूचना सीएचसी प्रभारी को दे दी गई है.

Youtube Video

पीलीभीत पहुंची ऑक्सीजन सिलेंडर की खेप, BJP सांसद वरुण गांधी बोले- मदद के लिए संपत्ति भी गिरवी रखने को तैयार
मेडिकल टीम मौके पर पहुंच गई है और बेहोश पड़े साधुओं की इलाज में जुट गई है. वहीं मंदिर के मुख्य महंत राम रतन दास ने बताया कि मेरी अलमारी में 3.40 लाख रुपये कैश रखे हुए थे. उसके साथ साथ मुख्य मंदिर की दानपात्र पेटी से भी लगभग 25-30 हजार रुपये चोर चोरी कर ले गए. मौके पर पहुंची इलाका पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. उधर मंदिर में इस तरह की वारदात से श्रद्धालुओं में रोष है और उन्होंने घटना के जल्द खुलासे की मांग की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज