लाइव टीवी

शादी के लिए नहीं मिली छुट्टी तो सिपाही ने DGP को किया ट्वीट, फौरन मिली Leave
Mathura News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 7:45 PM IST
शादी के लिए नहीं मिली छुट्टी तो सिपाही ने DGP को किया ट्वीट, फौरन मिली Leave
झांसी के रहने वाले सिपाही ने अपनी शादी का हवाला देकर विभाग से 14 दिन की छुट्टी मांगी थी जिससे अस्वीकार कर दिया गया था (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिपाही यशवेंद्र ने अपनी शादी के लिए विभाग से 14 दिन का अवकाश (Wedding Leave) मांगा था लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया गया और उसकी ड्यूटी लखनऊ में चल रहे ‘डिफेंस एक्सपो’ में लगा दी गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 7:45 PM IST
  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के एक सिपाही की शादी तय हो गई थी, लेकिन उसे छुट्टी (Wedding Leave) नहीं मिल रही थी. यशवेंद्र सिंह नाम के इस सिपाही की तैनाती मथुरा (Mathura) जिले में थी. छुट्टी नहीं मिलने से वो बहुत परेशान था और उसे प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) को ट्वीट (Tweet) करने का आइडिया आया. सिपाही ने डीजीपी को टैग कर ट्विटर पर अपनी परेशानी का जिक्र किया. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन द्वारा आनन-फानन में उसकी छुट्टी मंजूर कर ली गई.

अवकाश मांगने पर लखनऊ के डिफेंस एक्सपो में ड्यूटी लगा दी गई
झांसी निवासी यशवेंद्र सिंह सिपाही के रूप में मथुरा के थाना सदर बाजार में तैनात है. उसने आठ फरवरी को अपनी शादी तय होने की सूचना देते हुए 14 दिन का अवकाश मांगा था, लेकिन किसी वजह से उसे इसकी इजाजत नहीं मिली. उलटा लखनऊ में बुधवार से आयोजित ‘डिफेंस एक्सपो’ मेले की सुरक्षा व्यवस्था में जिले से भेजे जा रहे 150 पुलिसकर्मियों के दल के साथ जाने का फरमान सुनाया गया. बीती 30 जनवरी को यशवेंद्र को लखनऊ जाने के लिए रवाना कर दिया गया.

DGP को शादी के कार्ड के साथ किया ट्वीट

परेशान होकर सिपाही यशवेंद्र ने वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और डीजीपी को टैग कर के शादी के कार्ड के साथ ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उसने लिखा कि जल्द ही उसकी शादी होने वाली है और वो लखनऊ ड्यूटी में फंसा हुआ है.

DGP मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को किया गया रिलीव
डीजीपी कार्यालय की निगाह जब सिपाही यशवेंद्र के ट्वीट पर पड़ी तो तत्काल उसकी छुट्टी स्वीकृत कर दी गई. डीजीपी मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को वापस बुलाकर झांसी के लिए रिलीव कर दिया गया. वहीं एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि उन तक सिपाही का प्रार्थना पत्र नहीं पहुंचा था और जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो सिपाही का अवकाश स्वीकृत कर दिया गया.ये भी पढ़ें :- 

कपिल गुर्जर के AAP कनेक्शन पर केजरीवाल बोले- दिल्ली पुलिस का यूज कर रही BJP

साली के सामने पत्नी ने मारा ताना, पति ने गुस्से में आकर कर दी उसकी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर