मथुरा: पूर्णिमा मेले में कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत

मथुरा में चल रहे गुरु पूर्णिमा मेले से एक दु:खद खबर आई है. गोवर्धन आन्यौर स्थित संकर्षण कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई है जबकि इसी घटना में एक श्रद्धालु को बचा लिया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 11:59 AM IST
मथुरा: पूर्णिमा मेले में कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत
पूर्णिमा मेले में कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 11:59 AM IST
मथुरा में चल रहे गुरु पूर्णिमा मेले से एक दु:खद खबर आई है. गोवर्धन आन्यौर स्थित संकर्षण कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई है जबकि इसी घटना में एक श्रद्धालु को बचा लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक श्रद्धालु राजस्थान के खेरली के रहने वाले थे. उनका नाम नरेश था. वे अपने साथियों सहित परिक्रमा करने आया था.

बताया जा रहा है कि परिक्रमा के दौरान जब नरेश और उनके साथी राम संकर्षण कुंड पर पहुंचे तो वहां नहाने चले गए. इसी बीच जब दोनो कुंड में डूबने लगे तो मौके पर शोरशराबा हुआ. डूबते युवकों को बचाने के प्रयास हुए. एक युवक राम को तो बचा लिया गया जबकि दूसरे की गहरे पानी में चले जाने के कारण मौत हो गई. मृत युवक 26 वर्षीय नरेश बताया गया है, जिसके शव को कुंड से बाहर निकाल लिया गया है.

मामले में की जा रही आवश्यक कार्रवाई
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. वहीं क्षेत्रीय लोगों और आम जनमानस ने इस हादसे के बाद मेले की पुलिस-प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठाए हैं. उनके अनुसार कुंड पर दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी हुई थी लेकिन वहां जाने से न तो श्रद्धालु मानते हैं और न ही कुंडों पर तैनात पुलिसकर्मी माथापच्ची के चलते श्रद्धालुओं को रोकते हैं.

रिपोर्ट- नितिन गौतम

ये भी पढ़ें-

साक्षी मिश्रा मामले में आया BJP MLA का नाम, राजेश मिश्रा के खिलाफ साजिश रचने का आरोप
Loading...

'बिहार में पहले जंगलराज था, अब माफिया राज हो गया है'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...