Home /News /uttar-pradesh /

कान्हा की नगरी में शराबबंदी पर योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर, मथुरावासियों ने किया स्वागत

कान्हा की नगरी में शराबबंदी पर योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर, मथुरावासियों ने किया स्वागत

कैबिनेट निर्णय की जानकारी देते मंत्री श्रीकांत शर्मा. Photo: Twitter

कैबिनेट निर्णय की जानकारी देते मंत्री श्रीकांत शर्मा. Photo: Twitter

स्थानीय लोगों ने योगी सरकार के फैसले का स्वागत किया है. मथुरा जिले मे कुल 627 शराब के ठेके हैं, इस निर्णय के बाद 32 शराब के ठेके जल्द हटा दिये जायेंगे.

    योगी सरकार ने कान्हा की नगरी मथुरा को कई सौगात दी हैं. सरकार बनते ही पहले तो वृंदावन और बरसाना को तीर्थ स्थल घोषित किया गया. इसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मार्च में बरसाना में लठमार होली खेलने पूरी कैबिनेट के साथ पहुंचे. धमार्थ कार्य विभाग द्वारा 22 मार्च 2018 को मथुरा के कई क्षेत्रों को तीर्थ स्थल घोषित किया गया था. इनमें बरसाना, राधा कुंड, गोवर्धन नंदगांव, गोकुल, और बल्देव शामिल हैं.

    अब योगी कैबिनेट ने मथुरा में तीर्थ स्थल के आसपास शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने पर मुहर लगा दी है. सरकार के अनुसार बरसाना स्थित देशी और विदेशी शराब व बियर की दुकानों को नगर पंचायत क्षेत्र में ट्रांसफर किया जाएगा. सरकार के इस निर्णय से मथुरावासियों में खुशी माहौल है. स्थानीय लोगों ने योगी सरकार के फैसले का स्वागत किया है. मथुरा जिले मे कुल 627 शराब के ठेके हैं, इस निर्णय के बाद 32 शराब के ठेके जल्द हटा दिये जायेंगे.

    बता दें कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि सभी जिलों में चौमुखी विकास किया जाए विकास की दृष्टि से अयोध्या, काशी और मथुरा को चौमुखी विकास पर्यटन की दृष्टि से किया जाये. कैबिनेट की बैठक में मथुरा के तीर्थ स्थलों पर शराब प्रतिबंध की मौहर लगा दी है. तीर्थ स्थलों पर शराब नहीं बिकेगी. सरकार के फैसले आने के बाद स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है. उनका कहना है कि ये सरकार की एक अच्छी पहल है क्योंकि धार्मिक स्थलों पर शराब की बिक्री होने के कारण श्रद्धालुओं के साथ आपराधिक वरदात होती थी. धार्मिक स्थलों पर शराब की बिक्री होने से श्रदालुओ की भावना को ठेस पहुंचती थी. वहीं मंदिरों के आसपास आपराधिक वारदात भी बढ़ जाती थी. देश ही नहीं विदेशों से हर साल कान्हा की नगरी मथुरा में करोड़ों, श्रद्धालु मंदिरों के दर्शन के लिए आते हैं.

    Tags: मथुरा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर