अक्षय पात्र की '300 करोड़वीं थाली' में PM मोदी बच्‍चों को खिलाएंगे खाना, बाहुबली की टीम रहेगी मौजूद

वृंदावन में अक्षय पात्र की सभी सुविधाओं से संपन्‍न आधुनिक रसोई है और मोदी यहीं पर बने खाने को परोसेंगे.

पीटीआई
Updated: February 11, 2019, 8:00 AM IST
अक्षय पात्र की '300 करोड़वीं थाली' में PM मोदी बच्‍चों को खिलाएंगे खाना, बाहुबली की टीम रहेगी मौजूद
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
पीटीआई
Updated: February 11, 2019, 8:00 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वृंदावन में स्‍कूली बच्‍चों को खाना खिलाएंगे. अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 'बाहुबली' फिल्‍म के कलाकारों सहित सेलेब्रिटी शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहेंगे. 'बाहुबली' फिल्‍म के निर्देशक एसएस राजामौली अक्षय पात्र फाउंडेशन के गुडविल एम्‍बेसेडर हैं. यह कार्यक्रम चंद्रोदय मंदिर के प्रांगण में होगा.

इस्‍कॉन के स्‍ट्रेटेजिक हैड नवीन नीरद दास ने बताया, 'अक्षय पात्र के 300 करोड़वीं थाली के कार्यक्रम के तहत पीएम गरीब- कमजोर तबके के करीब 20 बच्‍चों को खाना खिलाएंगे.' इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मथुरा सांसद हेमा मालिनी के साथ ही कई अन्‍य हस्तियां भी मौजूद रहेंगी.

दास ने बताया, 'एसएस राजमौली हमारे शुभचिंतकों में से एक हैं लेकिन वह आ नहीं पाएंगे. हालांकि बाहुबली फिल्‍म के कुछ अहम सदस्‍य कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे.' बताया गया है कि पीएम मोदी सुबह हेलिकॉप्‍टर से वृंदावन चंद्रोदय मंदिर पहुंचेंगे. सुबह करीब 11.30 बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. पीएम मंदिर प्रागंण में कार्यक्रम से जुड़ी एक पट्टिका का भी उद्घाटन करेंगे.



वृंदावन में अक्षय पात्र की सभी सुविधाओं से संपन्‍न आधुनिक रसोई है और मोदी यहीं पर बन खाने को परोसेंगे.

बता दें कि अक्षयपात्र द्वारा विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर चंद्रोदय भी बनवाया जा रहा है. 550 फीट ऊंचे बनने वाले इस मंदिर की आधारशिला रखे जाने के दौरान आयोजित समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शामिल हुए थे.

इंटरनेशनल सोसायटी फॉर कृष्‍णा कान्शस्नस(इस्‍कॉन) की ओर से चलाए जाने वाले एनजीओ अक्षय पात्र का मुख्‍यालय बेंगलुरु में है. यह सरकार के साथ मिलकर मिड डे मील योजना के लिए काम करता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...