बोर्ड एग्जाम में धरा गया मुन्ना भाई, दूसरे छात्र की जगह दे रहा था पेपर

यूपी में बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पकड़ा गया है. स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 9:11 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 9:11 PM IST
यूपी में बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पकड़ा गया है. स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में लिखा है कि मुन्ना भाई अरविंद अपने गांव के पड़ोसी छात्र लवकुश की जगह बैठा परिक्षा दे रहा था.

सरकार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगा चुकी है. लेकिन नक़ल माफ़िया शासन की व्यव्स्थाओं को खुली चुनौती दे रहे हैं. मामला थाना राया क्षेत्र के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विसावली का है. जहां हाईस्कूल के हिंदी की परीक्षा में लवकुश नाम के छात्र की जगह अरविंद नाम का छात्र परिक्षा दे रहा था.

ठाणे पुलिस ने ढूंढ निकाली उत्तर प्रदेश के दिलदारनगर की दो मासूम बच्चियां



बताया गया है कि जब निरीक्षक परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र देख रहे थे तो मुन्ना भाई हड़बड़ाने लग गया. जिसे कॉलेज के प्रधानाचार्य ने पुलिस के सुपर्द कर कार्रवाई की. मुन्ना भाई अरविंद अपने गांव के पड़ोसी छात्र लवकुश की जगह बैठा हुआ था. वही केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि छात्र की उपस्थिति रजिस्टर और प्रवेशपत्र से मिलान किया तो वह स्वयं बताने लग गया कि वह फर्जी तरीके से दूसरे के स्थान पर बैठ हुआ है. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने नहीं दी थी अखिलेश यादव को परमिशन, ये रहा पत्र
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर