अपना शहर चुनें

States

मथुरा से पकड़े गए PFI एजेंट मसूद अहमद के परिजनों से पूछताछ करने बहराइच पहुंची मथुरा पुलिस

बहराइच में आरोपी मसूद अहमद के घर में परिजनों से पूछताछ करती पुलिस.
बहराइच में आरोपी मसूद अहमद के घर में परिजनों से पूछताछ करती पुलिस.

हाथरस (Hathras) कांड में दंगे भड़काने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार आरोपी मसूद अहमद के परिजनों से पूछताछ के लिए मथुरा पुलिस (Mathura Poilice) बहराइच के जरवल गांव पहुंची है. अजहर पर पीएफआई (PFI Agent) एजेंट होने का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 8:32 PM IST
  • Share this:
बहराइच. हाथरस (Hathras) मामले में दंगा (Riot) भड़काने की साजिश के आरोप में मथुरा से पकड़े गये बहराइच (Bahraich) के जरवल निवासी पीएफआई एजेंट (PFI Agent) मसूज अजहर के परिजनों से पूछताछ करने के लिए पुलिस की टीम जरवल गांव पहुंची है. बहराइच के जरवल में पुलिस टीम (Police Team) ने मसूद अहमद के परिजनों से मसूद के बारे में पूछताछ की. साथ ही मोहल्ले के लोगों से भी उसके बारे में पूछताछ की.

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मसूद की पूरी कुंडली खगाली है और उसके पिता शकील से एक घंटे पूछताछ की है. पूछताछ के लिए पहुंची पुलिस टीम में एक सब इंपेक्टर सहित दो सिपाही शामिल रहे.  मथुरा पुलिस ने मसूद खान और उसके तीन दोस्त को मथुरा के यमुना एक्सप्रेस- वे पर मंटू टोल से गिरफ्तार किया था, जिनके पास से मोबाइल, लैपटॉप बरामद किया गया था. दोनों पर हाथरस में हुई घटना को धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने का आरोप है.

UP: रूसी पत्नी को होटल में सोता छोड़कर फरार हुआ पति, पुलिस से लगाई गुहार



आरोपियों के लैपटॉप पर आपत्तिजनक चीजें भी मिली थीं, जिससे PFI एजेंट होने की पुष्टि भी हुई है. मथुरा पुलिस ने चारों के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली है, जिसकी विवेचना के लिए परिजनों से पूछताछ के लिए मथुरा पुलिस बहराइच पहुंची है. आपको बता दें कि आरोपी जामिया यूनिवर्सिटी में LLB का छात्र था और कई सालों से PFI की छात्र विंग CFI संगठन में अहम भूमिका निभा रहा था. पुलिस अधीक्षक शहर ज्ञानगंजय सिंह ने बताया की बहराइच में पहले भी PFI के एजेंट मिलते रहे हैं, उनको चिह्नित करके जेल भेजा गया है. आगे की कार्रवाई जारी है.


जातीय हिंसा की साजिश रचने का आरोप
बता दें कि हाथरस कांड के पीछे जातीय हिंसा की साजिश रचने और प्रदेश में दंगा फैलाने की साजिश का खुलासा होने के बाद 7 अक्टूबर को मथुरा जिले से चार युवकों को गिरफ्तार किया गया था. उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि दिल्ली से हाथरस जा रहे चार युवक सोमवार को मथुरा से पकड़े गए हैं. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि एक वेबसाइट के द्वारा राज्य में लोगों को उकसाने और जातिगत दंगे कराने का साजिश रची जा रही है. इसके बाद पुलिस और जांच एजेंसियां हरकत में आई गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज