ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, 15 जुलाई के बाद प्लास्टिक फ्री होगा प्रदेश


Updated: July 7, 2018, 8:00 PM IST

Updated: July 7, 2018, 8:00 PM IST
सूबे की योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर गृह जनपद मथुरा पहुंचे और निजी आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों से शिकायतें सुनी और उसके निस्तारण किया. मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सीएम योगी की मंशा है निचले स्तर के गरीब लोगों को न्याय मिल सके. उन्होंने बताया कि सीएम खुद अपने जिले में जनता दरबार लगाते हैं और उन्होंने अपने सभी मंत्रियों को शनिवार को जनता दरबार लगाने और जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया है.

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि जनता दरबार के दौरान जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है, जिसमें काफी प्रगति भी हुई है और दौरान कुछ अधिकारियों को चिन्हित किया गया है, जो सरकार की मंशा के अनुसार काम नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि एक ऐसी ऑनलाइन व्यवस्था विकसित की गई है, जिसमें जन शिकायतों के निस्तारण को सूचीबद्ध किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-यूपी में लो वोल्टेज समस्या पर बिफरे ऊर्जा मंत्री, शिथिलता पर दो अफसरों पर गिराई गाज

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जनता दरबार लगाने के बारे में पूछने पर ऊर्जा मंत्री ने कहा, जब सत्ता में रहते हैं तो राहुल गांधी जनता से दूरी बना लेते हैं जब सत्ता से बेदखल कर दिए गए तो अब जनता दरबार लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता ने देश पर शासन करने के लिए 10 साल तक मौका दिया, लेकिन उन्होंने जनता को लूटने और उनके साथ विश्वासघात करने के अलावा कुछ नहीं किया. उनके समय में महंगाई बढ़ी, भ्रष्टाचार बढ़ा, बेरोजगारी बढ़ी और दुनिया में भारत की साख दांव पर लगी.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आगामी 15 जुलाई से प्रदेश में प्लास्टिक बैन के फैसले पर कहा कि पूरा उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी जी का अभिनंदन करता है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद भी प्रदेश में प्लास्टिक बैन नहीं लगाया गया, लेकिन सीएम योगी ने मामले को गंभीरता से लिया और 15 जुलाई के बाद पूरा प्रदेश प्लास्टिक फ्री होगा. उन्होंने आगे कहा कि पवित्र गंगा और यमुना नदियों को भी प्लास्टिक मुक्त किया जाएगा, क्योंकि नदियां प्लास्टिक से ही सर्वाधिक दूषित होती हैं.

यह भी पढ़ें-सरकार पर आरोप की राजनीति की बजाए बयानवीर जांच एजेंसियों को सहयोग करें: श्रीकांत शर्मा

हाफिज सईद के बयान पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक को भूल गए हैं, भारतीय सेना समय-समय पर इनको खदेड़ने का काम करती रहती है. बाद में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बारूद के ढेर पर खड़ा है, जो खुद ही जल्द समाप्त हो जाएगा.

(रिपोर्ट-प्रवीण कुमार, मथुरा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर