लाइव टीवी
Elec-widget

मथुरा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परोसा भोजन, खिल उठे बच्चों के चेहरे

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2019, 11:13 AM IST
मथुरा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परोसा भोजन, खिल उठे बच्चों के चेहरे
मथुरा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परोसा भोजन

इस दौरान अक्षयपात्र में सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने गुलाब का फूल देकर राष्ट्रपति व उनकी पत्नी, राज्यपाल व मुख्यमंत्री का स्वागत किया. इसके बाद राष्ट्रपति ने सरकारी विद्यालयों से आये 32 बच्चों को भोजन परोसा.

  • Share this:
मथुरा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) गुरुवार को वृंदावन के छटीकरा मार्ग स्थित अक्षय पात्र परिसर में अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गांव के बच्चों के साथ कुछ पल बिताए और उन्हें खाना परोसा. मिड-डे मील बनाने वाली रसोई का अवलोकन भी किया. उन्होंने यहां ठाकुर राधा वृंदावन चंद्र के दर्शन भी किए. इस मौके पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बच्चों को भोजना खिलाया.

इस दौरान अक्षयपात्र में सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने गुलाब का फूल देकर राष्ट्रपति व उनकी पत्नी, राज्यपाल व मुख्यमंत्री का स्वागत किया. इसके बाद राष्ट्रपति ने सरकारी विद्यालयों से आये 32 बच्चों को भोजन परोसा. साथ ही अक्षय पात्र द्वारा की जा रही मध्याह्न भोजन वितरण सेवा की सराहना की.

राष्ट्रपति द्वारा भोजन परोसने से प्रफुल्लित बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वो अपने को बड़ा सौभाग्यशाली मान रहे थे. भरतिया गांव के प्राथमिक विद्यालय में कोमल नजदीक से राष्ट्रपति के मिलने और उनके द्वारा हाल चाल पूछने के साथ ही भोजन परोसने के यादगार पलों को बार-बार याद कर रही है. उसने कहा कि मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत ही बड़ा दिन है कि देश के राष्ट्रपति ने मुझे भोजन परोसा.

संस्था के चेयरमैन चंचलापति दास ने कहा कि हमारे लिए यह बड़े ही हर्ष की बात है कि देश के राष्ट्रपति यहां पधारे। उन्होंने यहां बच्चों को अपने भोजन परोसा और उन्हें शुभाशीष प्रदान किया. संस्था के वाइस चेयरमैन ने बताया कि अक्षय पात्र के द्वारा स्थापित 52 किचन में से वृंदावन के केंद्रीयकृत रसोई का स्थान सबसे पहले स्थापित होने वाले रसोई घरों में दूसरा है. राष्ट्रपति के आगमन से इसका गौरव और बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें:

विरोध के बाद आज पहली बार BHU में नजर आएंगे संस्कृत प्रोफेसर फिरोज खान, इंटरव्यू में होंगे शामिल

डिफेंस एक्सपो: लखनऊ में गोमती के किनारे से 64000 पेड़ हटाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...