लाइव टीवी

बेटियों को हर हाल में सुरक्षित रखना यूपी सरकार की प्राथमिकता: श्रीकांत शर्मा

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2019, 12:06 AM IST
बेटियों को हर हाल में सुरक्षित रखना यूपी सरकार की प्राथमिकता: श्रीकांत शर्मा
उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि, यूपी सरकार की प्राथमिकता हर जिले को अपराधमुक्त और बेटियों को हर हाल में सुरक्षित रखने की है. (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने शनिवार को कहा कि, यूपी सरकार की प्राथमिकता हर जिले को अपराधमुक्त और बेटियों को हर हाल में सुरक्षित रखने की है.

  • Share this:
मथुरा. ऊर्जा मंत्री एवं योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को यूपी के मथुरा में कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि हर जनपद को अपराधमुक्त बनाया जाए और बेटियां हर हाल में सुरक्षित रहें.

...तो अपराधी बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की हिम्मत करने में भी हिचकेंगे
उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए छेड़खानी की छोटी से छोटी घटनाओं को पूरा महत्व देते हुए उन पर त्वरित कार्रवाई की जाए. यदि पुलिस ने छोटे से छोटे मामले पर समुचित ध्यान देना शुरू कर दिया तो अपराधी बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की हिम्मत करने में भी हिचकेंगे.

जिले के इन अधिकारियों ने बैठक में लिया भाग

श्रीकांत शर्मा मथुरा में शनिवार को जिले की कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक में जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर सहित जिले के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया.

महिलाओं और बेटियों से संबंधित छोटी शिकायतों पर भी कड़ी कार्रवाई करे पुलिस
शर्मा ने कहा, ‘सरकार की प्राथमिकता है कि हर जनपद को अपराधमुक्त बनाया जाए और बेटियां हर हाल में सुरक्षित रहें. इसके लिए महिलाओं और बेटियों से संबंधित छोटी शिकायतों पर भी पुलिस संज्ञान लेकर कार्रवाई करे और छेड़छाड़ करने वालों को चिह्नित कर उनके साथ कड़ी कार्रवाई अमल में लाए. ऐसा होने पर बड़ी घटनाओं पर स्वतः रोक लगाने में कामयाबी मिलेगी.यूपी में सियासी सरगर्मी बढ़ी
गौरतलब है कि हैदराबाद में गैंगरेप के बाद युवती को जिंदा जला देने के बाद उन्नाव में भी एक रेप पीड़िता को जिंदा जला दिया गया था, जिसकी इलाज के दौरान दिल्ली में शुक्रवार रात को मौत हो गई. रेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के भाई ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, ‘ मेरी बहन को तभी न्याय मिलेगा जब सभी आरोपियों को वहीं भेजा जाएगा 'जहां वह चली गई'.’ उन्होंने कहा, ‘उसने मुझसे कहा भाई मुझे बचा लो. मैं दुखी हूं कि उसे बचा नहीं सका.’

ये भी पढ़ें - 

कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा, निर्णय लेने में इसकी भी सुने उद्धव: अशोक चव्हाण

उन्नाव गैंग रेप: 'उसने मुझसे कहा- भाई मुझे बचा लो, लेकिन मैं उसे बचा नहीं सका’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर