लाइव टीवी

हॉस्पिटल में निकला अजगर, मरीजों में मची अफरा-तफरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 3, 2019, 12:45 PM IST
हॉस्पिटल में निकला अजगर, मरीजों में मची अफरा-तफरी
अजगर को पकड़ने में वन विभाग के कर्मियों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. (प्रतीकात्मक फोटो)

वृंदावन के जिला चिकित्सालय (Hospital) की घटना, देर रात अस्पताल में मचा हड़कंप, वन विभाग (Forest Department) की टीम ने काबू में किया अजगर.

  • Share this:
मथुरा. वृंदावन (Vrindavan) के जिला चिकित्सालय (Hospital) में शनिवार देर रात हड़कंप मच गया. अस्पताल परिसर में अचानक अजगर (Python) निकल जाने के बाद न केवल मरीजों व परिजन में बल्कि अस्पताल प्रशासन के भी पसीने छूट गए. आनन फानन में वन विभाग (Forest Department) को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को काबू में किया. तब जाकर कहीं अस्पताल प्रशासन और मरीजों ने राहत की सांस ली.

जंगल में छोड़ा
जानकारी के मुताबिक, चौकीदार विजय सिंह ने वृन्दावन स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में शनिवार की देर रात करीब 11:30 बजे एक विशाल अजगर को देखा. इसके बाद उसने अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सकों को अजगर के बारे में बताया. फिर, अस्पताल प्रशासन की ओर से वन विभाग का सूचना दी गई. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा और उसे जंगल में ले जाकर छोड़ दिया.



30 सितबंर को आगरा में निकला था अजगर
बता दें कि इससे पहले बीते 30 सितम्बर को आगरा स्थित एक कॉलोनी में अजगर निकलने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी. इसके बाद उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई थी. किसी ने तुंरत वन विभाग के अधिकारियों के फोन कर सूचना दी. दो घंटे के बाद मौके पर पहुंची SOS की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू किया था. मामला आगरा की कृष्णा कॉलोनी का था. अजगर की लम्बाई 8 फीट थी.

रिपोर्ट- नितिन गौतम
Loading...

ये भी पढ़ें -  फिर बदल जाएगा पीएम आवास का पता? सेंट्रल दिल्ली के नए डिजाइनर ने दिया सुझाव

शिवसेना ने अब वसीम बरेलवी के शेर से BJP पर किया कटाक्ष, लिखा- अगर जिंदा हो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 12:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...