होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बाल-बाल बचे अजीत सिंह, हेलिपैड धंसा मिट्टी में!

बाल-बाल बचे अजीत सिंह, हेलिपैड धंसा मिट्टी में!

File photo - getty images

File photo - getty images

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गए.

    राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गए. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अजित सिंह का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा. मथुरा में मांट विधान सभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा के बाद उनके हेलीकॉप्टर के उड़ान भरते समय, ईंटों से बनाए गए एक अस्थायी हैलिपेड की ईंटें, दबाव पड़ने से अचानक मिट्टी में धंस गईं.

    सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रालोद मुखिया अजित सिंह मांट विधान सभा क्षेत्र के उम्मीदवार योगेश नौहवार के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने हैलिकॉप्टर से पहुंचे थे. शाम को सभा को संबोधित करने के बाद उनके हैलिकॉप्टर ने उड़ान भरने का प्रयास किया तो अस्थायी तौर पर बनाए गए हैलिपैड की ईंटों पर दबाव पड़ा और वो अचानक नीचे की ओर धंसने लगीं.घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अस्थायी तौर पर बनाए गए हैलिपैड पर जब हैलिकॉप्टर का दबाव पड़ता है तो ईंटों का धंस जाना संभव है. मांट में भी एैसा ही हुआ.

    उन्होंने बताया कि इन दिनों चुनाव आचार संहिता के चलते जिला प्रशासन राजनैतिक नेताओं के आगमन की व्यवस्थाएं नहीं करता है, प्रत्याशी स्वयं अपने प्रचारकों की जरूरतों के अनुसार व्यवस्था करते हैं, इसलिए ऐसी कोई चूक संभव है. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए अगर कोई प्रत्याशी मांग करता है तो प्रशासन की ओर से लोक निर्माण विभाग द्वारा हैलिपैड निर्माण के लिए तय मानक, आवश्यक सामग्री, तकनीकि आदि की जानकारी उपलब्ध कराई जा सकती है.

    Tags: Ajit singh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें