मथुरा: डकैती करने वाले गिरोह का सरगना करता है पंडिताई, कुरियर बॉय बनकर करते थे लूट

मथुरा में पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जिसका सरगना पंडिताई करता है.

मथुरा में पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जिसका सरगना पंडिताई करता है.

मथुरा में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो एक लूट और डकैती करने वाले गिरोह का सरगना है और काम पंडिताई का करता है. पुलिस ने गिरोह के अन्य पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वह हरियाणा और मध्यप्रदेश से लड़के बुलवाता था.

  • Share this:

मथुरा. पहले पंडिताई फिर उसी घर में लूट और डकैती की वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैलने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मथुरा की शहर कोतवाली पुलिस ने पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों ने एक डॉक्टर के घर को निशाना बना दिन दहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इनके कब्जे से 32 बोर की पिस्टल, नगदी लूट में प्रयुक्त होने वाली टियागो गाड़ी लूटे गए. सोने-चांदी के जेवरात आदि  सामान भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है, क्योंकि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश हरियाणा के झज्जर व मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के रहने वाले हैं.

पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह वह शातिर गैंग है, जो दिनदहाड़े डकैती ओर लूट की वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दिया करता है. इस गैंग का सरगना कोई पेशेवर अपराधी नही बल्कि पंडिताई का काम करने वाला श्याम सुंदर है. श्याम सुंदर पहले घरों में पंडिताई करने जाता था और पंडिताई व दक्षिणा आदि से घर की माली हालत देख लिया करता था. जिस घर की माली हालत श्यामसुंदर को बेहतर लगती थी उसको वह अपने निशाने पर रखता था. कुछ समय बीत जाने के बाद उसमे लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिलवाया करता था.

मथुरा SSP गौरव ग्रोवर के मुताबिक, पंडित श्याम सुंदर लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिलवाने के लिए बाहर मध्यप्रदेश व हरियाणा से बुलवाया करता था. ताकि उनकी पहचान आसानी से न हो सके और घटना के लिए पुलिस हाथ पैर मारती रहे. लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के फरार होने में उनकी मदद के लिए लोकल बदमाश उनकी मदद किया करते थे. गुरुवार को भी इस गैंग के सदस्यों ने शहर के द्वारिकापुरी कॉलोनी के रहने वाले डॉ. सोलंकी के घर को निशाना बनाया.

बाहर के रहने वाले बदमाशों को कुरियर बाय बनाकर घर में भेजा. घर के अंदर घुसने के बाद बदमाशों ने घर की महिलाओं से पानी पीने के लिए मांगा ओर जैसे ही महिला अंदर जाने को हुई वैसे ही बदमाशो ने बंधक बनाकर घर मे डकैती की वारदात को अंजाम दे डाला. बदमाशों ने अवैध पिस्टल तानकर डाक्टर के परिजनों से नगदी, जेवर, मोबाइल फोन आदि को लूट लिया ओर फरार हो गए.
पकड़े गए बदमाश 

1-राजीव पुत्र सत्यवीर सिह निवासी ग्राम बालौर थाना सिटी बहादुरगढ जनपद झज्जर हरियाणा हाल निवासी सैक्टर 09-मकान नं0 2726 बहादुरगढ जनपद झज्जर हरियाणा.

2-अनिल शर्मा पुत्र प्रेमनारायण शर्मा निवासी कंडोली कला थाना उदयपुर जिला रायसैन (मध्यप्रदेश).



3-विष्णु शर्मा उर्फ भोलू पुत्र मुकेश पण्डित निवासी राधेश्याम कालौनी थाना गोविन्द नगर जिला मथुरा.

4-श्याम सुन्दर शर्मा पुत्र मुकेश पण्डित निवासी राधेश्याम कालौनी थाना गोविन्द नगर जिला मथुरा.

5-हरी शर्मा पुत्र केशवदेव शर्मा निवासी छरौरा थाना वृन्दावन जिला मथुरा को पुलिस ने न्यायालय में।पेश कर दिया है. उधर उनके पुराने काले कारनामो की पड़ताल में जुट गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज