सिंधिया और जनार्दन द्विवेदी के बाद इस कांग्रेसी नेता ने किया Article-370 का समर्थन
Mathura News in Hindi

सिंधिया और जनार्दन द्विवेदी के बाद इस कांग्रेसी नेता ने किया Article-370 का समर्थन
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा- कांग्रेस अनुच्छेद 370 हटाने के तरीके का कर रही है विरोध. (फाइल फोटो)

भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda), ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और जनार्दन द्विवेदी के बाद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने भी कांग्रेस के स्टैंड के खिलाफ बड़ा बयान दिया है.

  • Share this:
हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनार्दन द्विवेदी के बाद अब पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री सुबोधकांत सहाय ने भी अनुच्‍छेद 370 का समर्थन किया है. अनुच्‍छेद 370 पर पार्टी का बचाव करते हुए सहाय ने कहा कि पार्टी अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध नहीं कर रही है, बल्कि पार्टी उसके हटाने के तरीके का विरोध कर रही है. सहाय ने कहा कि कांग्रेस कश्मीर को नया राज्य बनाना चाह रही थी. सुबोधकांत सहाय रविवार को ठाकुर बांके बिहारी का दर्शन करने मथुरा पहुंचे थे. उन्होंने ठाकुर बांके बिहारी का दर्शन-पूजन किया.

देश में आरएएस का एजेंडा लागू कर रही है सरकार
सुबोधकांत सहाय ने आगे कहा कि जिस तरह से मोदी सरकार कश्मीर के लोगों की जुबान बंद कर सफलता का ढिंढोरा पीट रही है, वह तरीका गलत है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार देश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एजेंडा लागू कर रही है. इसी एजेंडे के तहत अनुच्छेद 370 को हटाकर सरकार कह रही है कि उसने बहुत बड़ा काम कर दिया. उन्होंने मोदी सरकार को टार्गेट करके कहा, 'आपको कश्मीरी चाहिए या फिर केवल कश्मीर का बार्डर चाहिए. हम नया राज्य बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मोदी सरकार ने प्रदेश को दो भागों में बांट दिया.

वामपंथी दलों को भी साथ में लाने की कोशिश
झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में बाबूलाल मरांडी की पार्टी, शिबू सोरेन, लालू यादव की पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन है. इस गठबंधन को व्यापक करने के लिए वामपंथी दलों को भी साथ में लाने की कोशिश की जा रही है.



लोकसभा चुनाव में ईवीएम ने हराया या जनता ने, यह वक्त बताएगा
सुबोध कांत सहाय ने आगे कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गत लोकसभा चुनाव में ईवीएम ने हराया या जनता ने, यह वक्त बताएगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव जीतने की भी धीरे-धीरे पोल खुल रही है. अपने देश में भी चुनिंदा 200 सीटों पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है. उनके साथ पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी मौजूद थे.

रिपोर्ट – प्रवीण शर्मा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज