मथुरा में आवारा कुत्तों का कहर, मासूम को बनाया निवाला

पशु चिकित्सा विभाग के मण्डलीय अपर निदेशक और मथुरा के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी रहे डॉक्टर एच. के. मलिक ने बताया कि गांव के आवारा कुत्तों द्वारा इंसानों पर हमला कर किसी बच्ची की जान ले लेने का यह पहला मामला प्रकाश में आया है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 2:59 PM IST
मथुरा में आवारा कुत्तों का कहर, मासूम को बनाया निवाला
आवारा कुत्तों की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 2:59 PM IST
यूपी के मथुरा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां बरसाना इलाके के पिसावा गांव में आवारा कुत्तों ने पिता को खाना देने खेत पर जा रही एक बच्ची को बुरी तरह से नोंच-काट कर मार डाला और शव को क्षत-विक्षत कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना के बाद कोहराम मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक भूप सिंह की 7 साल की बेटी देवकी अपने पिता को खाना देने खेत में जा रही थी. उन्होंने बताया कि रास्ते में ही खूंखार कुत्तों ने बच्ची को घेर लिया और उससे खाना छीनने के प्रयास में उसे बुरी तरह से नोच कर मार डाला. पशु चिकित्सा विभाग के मण्डलीय अपर निदेशक और मथुरा के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी रहे डॉक्टर एच. के. मलिक ने बताया कि गांव के आवारा कुत्तों द्वारा इंसानों पर हमला कर किसी बच्ची की जान ले लेने का यह पहला मामला प्रकाश में आया है.



घटना के बाद पिसावा पहुंचे छाता तहसील क्षेत्र के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया,"ऐसे कुत्तों में रैबीज के विषाणु सामान्य रूप से घरों में पाले जाने वाले कुत्तों से कई गुना ज्यादा होते हैं. उस पर गर्मी का मौसम भी उनके व्यवहार में बदलाव का एक बड़ा कारण हो सकता है." ग्राम प्रधान कालीचरण के मुताबिक अब तक तो ये कुत्ते मरे हुए मवेशियों, खरगोश, नीलगाय, मोर आदि को शिकार बनाते आए हैं लेकिन किसी इंसान की जान लेने का यह पहला वाकया है.  घटना के बाद ग्रामीण आवार कुत्तों के कहर से दहशत में है.

ये भी पढ़ें:

PHOTO: काशी में कैसे काम कर रहा हैं PM मोदी का 'वॉर रूम'

पीली साड़ी वाली लेडी अफसर हैं सलमान की फैन, BIG BOSS में जाने की तमन्ना

Lok Sabha Election 2019: अंतिम चरण में पूरब के रण में जीत के लिए सभी दलों ने झोंकी ताकत
Loading...

काशी में गरजेंगे माया-अखिलेश, संयुक्त रैली से पूर्वांचल को साधने की कोशिश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार