लाइव टीवी

रामजन्म भूमि पर आना है फैसला, हाई अलर्ट पर मथुरा, चप्पे-चप्पे पर है पुलिस का पहरा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 31, 2019, 12:32 PM IST
रामजन्म भूमि पर आना है फैसला, हाई अलर्ट पर मथुरा, चप्पे-चप्पे पर है पुलिस का पहरा
मथुरा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस वाले तैनात है, सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है...

डीएम-एसएसपी (DM-SSP Mathura) ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्णय के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले पैनी नजर रखने के लिए 5500 से अधिक लोगों को तैनात किया गया है. साथ ही डीएम ने कहा कि कानून को हाथ में लेने, उन्माद फैलाने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नही जाएगा...

  • Share this:
मथुरा. फैसला भले ही राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) पर आना हो लेकिन अयोध्या (Ayodhya) मामले पर आने वाले फैसले को लेकर मथुरा पुलिस (Mathura police) अलर्ट मोड पर आ गई है. प्रदेश सरकार ने पहले ही अहतियातन सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की 30 नवम्बर तक की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. पुलिस और प्रशासन इस संवेदनशील मुद्दे पर किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति को टालने के लिए चाक-चौबंद है.

डीएम-एसएसपी ने की अपील
news 18 संवाददाता ने अपनी पड़ताल में पाया कि डीएम, एसएसपी और जनपद के सभी अधीनस्थ अधिकारी एक रणनीति के तहत आने वाले फैसले के बाद शहर की गंगा-जमुनी तहजीब को बनाए रखने के प्रयास में जुटे हुए हैं. फैसले के साथ ही शांति-व्यवस्था को बनाए रखने की चुनौती को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र व एसएसपी शलभ माथुर ने हिन्दू-मुस्लिम पक्ष के प्रबुद्धजनों, साधु-संतों के साथ बैठक कर शांति सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए न्यायालय के निर्णय का सम्मान करने और अपने अनुयायियों से भी अनुसरण करने का निर्देश दिए जाने की गुजारिश की.

डीएम-एसएसपी ने हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक की


सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की खैर नहीं
इसके साथ ही डीएम-एसएसपी ने कहा कि निर्णय के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले पैनी नजर रखने के लिए 5500 से अधिक लोगों को लगाया गया है. साथ ही डीएम ने कहा कि कानून को हाथ में लेने, उन्माद फैलाने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नही जाएगा. पीस कमेटी के लोगों के अलावा कुछ पॉइंट्स अलग से चिह्नित किए हैं. जहां अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे.

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्म स्थान (Krishna Janmabhoomi) के साथ-साथ मुख्य एंट्री पॉइंट्स भी कड़े पहरे में है सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सतर्कता बरतने के इनपुट जारी होने के बाद पुलिस और प्रशासन सतर्कता बरते हुए है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर भी हाई अलर्ट पर प्रशासन है. जन्मभूमि के आस-पास सुरक्षाकर्मी लगातार आने-जाने वाले वाहनों को चेक करने के बाद ही जन्मभूमि परिसर में प्रवेश की अनुमति दे रहे हैं. मेटल डिटेक्टर का भी प्रयोग किया जा रहा है. सुरक्षाकर्मी बेरिकेटिंग पर ही आने-जाने वाले प्रत्येक लोगों को रोक कर चेक कर रहे हैं तो वहीं मुख्य द्वार पर भी सुरक्षाकर्मी श्रद्धालुओं को बारीकी से चेकिंग करने के बाद ही मंदिर में अंदर प्रवेश की अनुमति दे रहे है.
Loading...

ये भी पढ़ें- स्टंटबाजों ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी बाइक, सामने से आ रही पैसेंजर ट्रेन ड्राइवर ने देखा तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...