अयोध्या में आराध्य राम का बने मंदिर, इस बार वादा पूरा करे सरकार: शंकराचार्य
Mathura News in Hindi

अयोध्या में आराध्य राम का बने मंदिर, इस बार वादा पूरा करे सरकार: शंकराचार्य
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

'भाजपा के राम आदर्श महापुरुष हैं, जबकि हमारे राम आराध्य राम हैं. इसलिए अयोध्या में आराध्य राम लला का मंदिर निर्माण होना चाहिए.'

  • Share this:
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी से सवाल किया है. उन्होंने कहा,'भाजपा के राम और धर्माचार्यों के राम में बड़ा फर्क है. भाजपा के राम आदर्श महापुरुष हैं, जबकि हमारे राम आराध्य राम हैं. इसलिए अयोध्या में आराध्य राम लला का मंदिर निर्माण होना चाहिए.'

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने दावानल कुंड क्षेत्र स्थित उड़िया बाबा आश्रम में ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम भूमि पर कभी भी मस्जिद नाम की कोई इमारत या भूमि नहीं थी न ही कभी वहां बाबर आया और न ही इतिहास में वहां मस्जिद को लेकर कोई उल्लेख है.

सभी चाहते हैं कि अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर बने. कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार ने जो वादे जनता से किए हैं उन्हीं के आधार पर एक बार फिर देश की जनता ने भाजपा को चुना है. सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने, राम मंदिर निर्माण, विदेशों में गोमांस के निर्यात पर रोक लगाने, गोरक्षा के लिए कदम उठाने, देश की पवित्र नदियों को प्रदूषण मुक्त करने का वादा किया था, जिन्हें इस बार पूरा करना चाहिए.



यही देश की जनता को भाजपा सरकार से उम्मीद है. शंकराचार्य एक दिन के वृंदावन प्रवास पर आए. शनिवार रात ठहरने के बाद वह रविवार दोपहर दिल्ली रवाना हो गए.
ये भी पढ़ें: 

'मुसलमान असुरक्षित है बोलकर देशभर के मुस्लिमों को भड़का रहे हैं सपा सांसद'

आजम खान दे सकते हैं लोकसभा से इस्तीफा, BJP पर आरोप लगाते हुए बताई ये वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज