लाइव टीवी

पुजारी को बांध भगवान की मूर्ति चुराने की हुई कोशिश, शोर मचाने पर भागे चोर
Mathura News in Hindi

भाषा
Updated: February 18, 2020, 11:36 AM IST
पुजारी को बांध भगवान की मूर्ति चुराने की हुई कोशिश, शोर मचाने पर भागे चोर
घटना मथुरा जिले के वृंदावन के रतन छतरी इलाके की है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले में सोमवार को एक मंदिर के पुजारी (Priest of Temple) की चोरों ने हाथ-पैर बांध दी. इसके बाद भगवान की प्रतिमा को चुराने की कोशिश की. इस दौरान चोरों की मंशा पूरी नहीं हो सकी.

  • भाषा
  • Last Updated: February 18, 2020, 11:36 AM IST
  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले में सोमवार को एक मंदिर के पुजारी (Priest of Temple) की चोरों ने हाथ-पैर बांध दी. इसके बाद भगवान की प्रतिमा (Idol of God) को चुराने की कोशिश की. लेकिन चोरों की यह मंशा पूरी नहीं हो सकी. वारदात को अंजाम देने से पहले ही मंदिर के पुजारी ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान चोर प्रतिमा को वहीं छोड़ कर भाग खड़े हुएं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, चार युवकों ने पुजारी के हाथ-पैर बांध कर नरसिंह टेकरी मंदिर में स्थापित भगवान राम की अष्टधातु से बनी करीब दो फुट ऊंची प्रतिमा चुराने का प्रयास किया. लेकिन इस दौरान पुजारी शोर मचाने लगा. जिस कारण चोरों को मूर्ति वहीं छोड़कर भागना पड़ा.

वृंदावन की है यह घटना
कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार दुबे ने जानकारी देते हुए बताया, 'वृंदावन के रतन छतरी इलाके में स्थित नरसिंह टेकरी मंदिर के पुजारी बाबा पूरनदास ने बताया है कि रविवार की रात दो युवक आए और मंदिर के पूर्व पुजारी बाबा सुखराम दास का हवाला देकर वहां रुक गए.

भगवान राम की मूर्ति ले जाने का किया प्रयास



दुबे के अनुसार, ‘‘पूरनदास ने बताया कि दोनों युवकों ने सोमवार को दिन करीब 11 बजे अपने दो और साथियों को वहां बुलाया. इन लोगों ने पूरनदास के हाथ पैर रस्सी से बांधकर उन्हें कमरे में बंद कर दिया. मंदिर में राम, जानकी, लक्ष्मण, हनुमान सहित पूर्ण राम दरबार स्थापित है. चोरों ने भगवान श्रीराम की मूर्ति लेकर भागने का प्रयास किया.’’

शोर सुन भाग खड़े हुए चोर
पुजारी ने बताया कि इस बीच, वह शोर मचा रहे थे. मंदिर के सफाईकर्मी ने भी चीखना शुरु कर दिया. शोर सुन कर आसपास के लोग वहां पहुंचे लेकिन तब तक चोर मूर्ति छोड़ कर भाग गए.

पुलिस कर रही है तलाश
पुलिस को चोरों का एक मोबाइल मौके से प्राप्त हुआ है. मोबाइल की मदद से चोरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

कासगंज में प्रसव पीड़ित महिला को नहीं मिली 108 एंबुलेंस, बच्चे की मौत

PM मोदी से मिलकर अभिभूत हुआ काशी का रिक्शा ट्राली चालक मंगल केवट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर