...तो इसलिए धर्म बदलने को हुए मजबूर, लोगों ने लगाई प्रशासन से गुहार
Mathura News in Hindi

...तो इसलिए धर्म बदलने को हुए मजबूर, लोगों ने लगाई प्रशासन से गुहार
आखिर क्यों धर्मपरिवतर्न करना चाहते हैं यहां के लोग

बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन (Religion Change) के लिए शिकायती पत्र लेकर आए लोगों से अपर जिलाधिकारी प्रसाशन ने ज्ञापन लिया और मामले की जांच कराए जाने की बात कही.

  • Share this:
मथुरा. यूपी (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) से खबर आ रही है कि यहां एक विशेष समुदाय अपना धर्म परिवर्तन (Religion Change)  करना चाहता है. धर्म परिवर्तन की इजाजत लेने के लिए इस समुदाय के लोगों ने प्रशासन से गुहार भी लगाई है. फिलहाल इन लोगों की ये ख्वाहिश सरकार के लिए गले की हड्डी बन गई है.

मथुरा कोतवाली क्षेत्र के मनोहरपुरा इलाके में एक जाति विशेष के 10 लोगों ने भू माफियाओं से त्रस्त होकर धर्म परिवर्तन करने का ऐलान किया है. बुधवार को जाति विशेष के लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर इस संबंध में जिलाधिकारी के नाम एक शिकायती पत्र दिया है. पत्र में लिखा है कि कुछ भूमाफिया दबंग लोगों द्वारा उनके समाज की 200 साल पुरानी बगीची पर सिविल न्यायालय के आदेश से कब्जा कर लिया गया है. उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है जिससे त्रस्त होकर वे धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं.

उधर बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन के लिए शिकायती पत्र लेकर आए लोगों से अपर जिलाधिकारी प्रसाशन ने ज्ञापन लिया और मामले की जांच कराए जाने की बात कही. इस संबंध में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया. एक तरफ विशेष समुदाय के लोग बगीची पर कब्जे की बात कह रहे है तो वही दूसरे पक्ष को प्रसाशन ने अदालत के आदेश पर काबिज कराया है. ऐसे में देखना होगा कि आखिर प्रसाशन कौन सी तरकीब से लोगों के आक्रोश को शांत करता है ताकि धर्म परिवर्तन जैसा मुद्दा उसके गले ही हड्डी न बने.



ये भी पढ़ें:
मायावती ने स्वीकार की अमित शाह की चुनौती, बोलीं- CAA पर बहस के लिए तैयार

जानिए यूपी के उस दिग्गज को, जिन्होंने अखिलेश यादव को सिखाई पॉलिटिक्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading