श्रीकृष्ण जन्माष्टमी: तीन हजार जवानों के हाथ में होगी 'बांके बिहारी' की सुरक्षा

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास 16 वाच टावरों पर सुरक्षा जवान हर गतिविधि पर नजर रखेंगे. दूरबीन से लैस कृष्णभक्तों के बीच चल रहे संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:27 AM IST
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी: तीन हजार जवानों के हाथ में होगी 'बांके बिहारी' की सुरक्षा
मथुरा की श्रीकृष्ण जन्माष्टमी
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:27 AM IST
पूरे देश में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. यूपी के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर तीन हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा की कमान संभाल रहे है. मथुरा के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान और महानगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए है, जबकि सादे कपड़ों में जवान संदिग्धों पर नजरें रखेंगे. जन्मोत्सव में दूर-दराज से भक्तगण अपने आराध्य के दर्शनार्थ के लिए आएं हुए है. भक्तों को आसानी से दर्शन हो सके, इसके लिए तीन जोन और 16 सेक्टरों में सुरक्षा बांटी गई है. श्रीकृष्ण जन्मस्थान के चारो तरफ सुरक्षा का कड़ा पहरा होगा.

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास 16 वाच टावरों पर सुरक्षा जवान हर गतिविधि पर नजर रखेंगे. दूरबीन से लैस कृष्णभक्तों के बीच चल रहे संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी. किसी भी संदिग्ध की सूचना वायरलेस सेटों से लैस जवान तत्काल कंट्रोल रूम को सूचित करेंगे. जन्मस्थान के कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों पर मंदिर में प्रवेश से लेकर निकल रहे भक्तों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है.

एटीएस कमांडो


इसी कड़ी में एएसपी-पांच, सीओ-18, इंस्पेक्टर-35, एसआई-200, मुख्य आरक्षी-170, सिपाही-1370, महिला इंस्पेक्टर-पांच, महिला एसआई-25, आठ कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ, एलआईयू-50।  सुरक्षा में तैनात किए गए हैं.

(रिपोर्ट: हिमांशु त्रिपाठी)

यह भी पढ़ें:

ट्विटर पर शिवपाल यादव ने बदला अपना प्रोफाइल, समाजवादी से हुए सेक्यूलर

चित्रकूट: गंगा-कावेरी एक्सप्रेस को हाईजैक कर 6 बोगियों में लूटपाट, 4 यात्री घायल

प्रतापगढ़: रेप पीड़िता का गर्भपात कराने में कांग्रेस की महिला नेता गिरफ्तार

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर