लाइव टीवी

रानी मुखर्जी के नाम से ट्विटर पर बनाया अकाउंट, फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में मामला दर्ज

भाषा
Updated: October 13, 2019, 8:19 PM IST
रानी मुखर्जी के नाम से ट्विटर पर बनाया अकाउंट, फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में मामला दर्ज
रानी मुखर्जी के नाम से ट्विटर अकाउंट बनाकर फर्जी ट्वीट करने का मामला सामने आया है. (फाइल फोटो)

पुलिस ने कथित रूप से रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के नाम के बनाए गए ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

  • Share this:
मथुरा. यूपी के मथुरा (Mathura) में 28 अगस्त को एक दंपत्ति द्वारा आत्मदाह करने के मामले में एक अज्ञात व्यक्ति ने फिल्म एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के नाम से ट्विटर (Twitter) पर अकाउंट बनाकर विवादास्पद ट्वीट कर दिया. एक्ट्रेस के कथित ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया कि दंपत्ति ईसाई धर्म को मानते थे, इसलिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े लोगों ने उनकी हत्या कर दी.

कस्बे के लोगों ने जब यह ट्वीट देखा तो पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने कथित रूप से रानी मुखर्जी के नाम के बनाए गए ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि 28 अगस्त को सुरीर निवासी जोगेंद्र और उसकी पत्नी चंद्रवती ने सुरीर कोतवाली में सुबह के समय अपने ऊपर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा ली थी. गंभीर रूप से जलने के बाद दोनों का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.


इस मामले में एसएसपी शलभ माथुर ने कोतवाली के उप निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. बाद में तत्कालीन कोतवाली प्रभारी को भी कोतवाली से हटा दिया था. पुलिस ने इस मामले के वादी परिवार द्वारा जिन पांच लोगों को नामजद किया था, उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

कोतवाली प्रभारी रामपाल सिंह भाटी ने बताया, 'शनिवार को सुरीर कस्बे के कुछ लोगों ने शिकायत की कि सोशल मीडिया पर रानी मुखर्जी के नाम से बनाए गए ट्विटर पर एक ऐसी पोस्ट डाली गई है जिसमें आत्मदाह करने वाले दंपति को जलते हुए दिखाया गया है और उसके साथ यह मैसेज दिया गया है कि 'दोनों (पति-पत्नी) ईसाई धर्म को मानते थे इसलिए आरएसएस के लोगों ने उन्हें जलाकर मार डाला.'

उन्होंने बताया कि विवादित ट्वीट करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दो समुदायों के बीच विद्वेष की भावना भड़काने के आरोप में आईपीसी की धारा 153 और 505 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है. उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
Loading...

इस मामले में एसपी (ग्रामीण) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया, 'विवादित ट्वीट रानी मुखर्जी के नाम से बनाए गए ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया गया था लेकिन विश्वास है कि यह फर्जी अकाउंट था. शनिवार की शाम इस ट्वीट की जानकारी मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू की तो एक्ट्रेस के कथित अकाउंट को डिलीट कर दिया गया.'

ये भी पढ़ें-

योगी सरकार के फैसले का वक्‍फ बोर्ड ने किया स्वागत, कहा- जांच में करेंगे सहयोग

प्रियंका गांधी का अचानक टला रायबरेली दौरा, ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 8:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...