UP: अब मथुरा में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, 24 घंटे के अंदर 6 लोगों ने तोड़ा दम

मृत्यु के कारणों का खुलासा मामले की जांच व पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही चल सकेगा. (सांकेतिक फोटो)
मृत्यु के कारणों का खुलासा मामले की जांच व पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही चल सकेगा. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने मीडिया (Media) को बताया कि मृतकों के शव देखकर प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि उन लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया था. उनका शरीर बुरी तरह से नीला पड़ गया.

  • Share this:



मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद (Mathura District) में शुक्रवार को बरसाना क्षेत्र के एक गांव में तीन व्यक्तियों की कथित तौर पर जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से मृत्यु हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है. बरसाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. पंकज के अनुसार, ऊंचागांव (Unchagaon) के राजू (22), पंपा (36) व संजय (30) की जहरीली शराब पीने से मृत्यु होने की जानकारी मिली है.

उन्होंने मीडिया को बताया कि मृतकों के शव देखकर प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि उन लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया था. उनका शरीर बुरी तरह से नीला पड़ गया. तीस वर्षीय एक अन्य युवक कलुआ की हालत भी काफी खराब है. इसके बारे में कहा जा रहा है कि उसने भी जहरीली शराब का सेवन किया था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि बरसाना के कुछ लोगों की मृत्यु की जानकारी तो मिली है, परंतु अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनकी मृत्यु जहरीली शराब पीने से हुई है अथवा किसी बीमारी के चलते. मृत्यु के कारणों का खुलासा मामले की जांच व पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही चल सकेगा.
बंथरा इलाके में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत


बता दें कि कल खबर सामने आई थी कि लखनऊ (Lucknow) के बंथरा इलाके में जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से 3 लोगों की मौत हो गई है. त्यौहार के दिन एक ही गांव में 3 मौतों से हड़कंप मच गया है. लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग की लापरवाही से देशी शराब ठेका पर जहरीली शराब बिक रही थी. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है. घटना बंथरा के रसूलपुर लतीफ़ नगर गांव की है. जहरीली शराब पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई है. पता चला कि लतीफ़ नगर के सरकारी ठेके से इन्होने शराब ली थी. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने विंडीज नाम की शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया गया. पुलिस ने सूचना के फौरन बाद ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज