UP Board Exam 2020: सांड की वजह से छूट गई छात्र की हाईस्कूल परीक्षा, एक साल हुआ बर्बाद
Mathura News in Hindi

UP Board Exam 2020: सांड की वजह से छूट गई छात्र की हाईस्कूल परीक्षा, एक साल हुआ बर्बाद
सांड की टक्कर से घायल हुआ भूरा अस्पताल में भर्ती है

हिंदी की परीक्षा देने के लिए भूरा मोटरसाइकिल से जा रहा था. उसी दौरान रास्ते में अचानक आवारा सांड बीच सड़क पर आ गया. भूरा की मोटरसाइकल सांड से टकरा गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में आवारा पशुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को मथुरा में एक आवारा सांड (Bull) की वजह से एक छात्र का एक साल बर्बाद हो गया. सुरीर थाना क्षेत्र निवासी छात्र 18 वर्षीय भूरा अपने 10वीं की बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) देने से वंचित हो गया. दरअसल, हिंदी की परीक्षा देने के लिए भूरा, मोटरसाइकिल से जा रहा था. उसी दौरान रास्ते में अचानक आवारा सांड बीच सड़क पर आ गया. भूरा की मोटरसाइकल सांड से टकरा गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

अस्पताल में भर्ती है भूरा

गंभीर रूप से घायल भूरा को आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया. घायल भूरा प्रथम पाली में हुई हिंदी की परीक्षा नहीं दे सका. भूरा के परिजनों ने बताया कि भूरा 10वीं की बोर्ड की परीक्षा देने के लिए जा रहा था. इसी दौरान सड़क के बीच में अचानक से एक सांड आ गया. जिसके कारण भूरा की मोटरसाइकिल सांड से टकरा गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. परिजनों का कहना है कि भूरा का पूरा 1 साल बर्बाद हो गया.



रिश्तेदार रामू ने बताया कि भूरा आज अपनी परीक्षा देने जा रहा था, तभी सांड के बीच रास्ते में आने से उसकी बाइक टकरा गई. कुछ लोगों ने उसे हॉस्पिटल पहुंचाया. चोट लगने की वजह से वह परीक्षा नहीं दे पाया और उसका एक साल बर्बाद हो गया.
आज से शुरू हुई है यूपी बोर्ड परीक्षा

बता दें, एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संस्था उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की शुरुआत मंगलवार से हो गई. पहले दिन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की हिन्दी और प्रारम्भिक हिन्दी की परीक्षा आयोजित हुई. दो पालियों में आयोजित हो रही परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 7784 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. पहले दिन हाईस्कूल में 7783 परीक्षा केन्द्रों पर तीस लाख चाल हजार 634 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं. जबकि इंटरमीडिए की परीक्षा में 7725 परीक्षा केन्द्रों पर 25 लाख 18 हजार 770 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

(इनपुट: नितिन गौतम)

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में जीतू के नाम पर नाजिम दे रहा था हाईस्कूल का पेपर, गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज