Home /News /uttar-pradesh /

हेमा मालिनी का ड्रीम प्रोजेक्ट, मथुरा जंक्शन को दिया जा रहा है न्यू लुक

हेमा मालिनी का ड्रीम प्रोजेक्ट, मथुरा जंक्शन को दिया जा रहा है न्यू लुक

पर्यटक श्रीकृष्ण की लीलाओं को महसूस कर सकें इसके लिए उनकी लीलाओं का मंचन वॉल पेटिंग के जरिए कराया जा रहा है.

    सांसद हेमा मालिनी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत मथुरा जंक्शन को विकसित करने के लिए नया लुक दिया जा रहा है. मथुरा में पर्यटकों को लुभाने के लिए जंक्शन को आकर्षक बनाने की योजना है, इस योजना के तहत जंक्शन की दीवारों पर श्रीकृष्ण और राधा की लीलाओं की पेंटिंग बनाई जा रही है.

    हर साल बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक मथुरा पहुंचते हैं. पर्यटक श्रीकृष्ण की लीलाओं को महसूस कर सकें इसके लिए उनकी लीलाओं का मंचन वॉल पेटिंग के जरिए कराया जा रहा है. सांसद हेमा मालिनी ने तीर्थ विकास ट्रस्ट और रेलवे विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर मथुरा जंक्शन को नया लुक देने की योजना बनाई है, जिसपर काम शुरू हो गया है.

    जंक्शन को सजाने का कार्य तीन चरणों में पूरा होगा. पहले चरण में प्लेटफार्म नंबर एक की दीवारों पर राधा-कृष्ण की लीलाओं की वॉल पेंटिंग बनाई जाएगी. इस कार्य के लिए देशभर के अलग-अलग राज्यों से कारीगर बुलाए गए हैं. इन दिनों प्लेटफॉर्म नंबर एक पर राधा-कृष्ण की लीलाओं कोवॉल पेंटिंग द्वारा चित्रित किया जा रहा है. दूसरे चरण में मथुरा जंक्शन के वेटिंग हॉल और तीसरे चरण में मथुरा जंक्शन की फर्स्ट एंट्री गेट को नया लुक दिया जाएगा.

    स्टेशन मास्टर एनपी सिंह ने बताया कि प्रथम चरण के वॉल पेंटिंग का काम 4 महीने में पूरा हो जाएगा. इसके बाद द्वितीय और तृतीय चरण का काम शुरू कराया जाएगा.

    ये भी पढ़ें

    मोदी का विकल्प कभी नहीं बन सकते हैं राहुल गांधी: केशव प्रसाद मौर्य

    Tags: मथुरा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर