होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP News: जब ताज एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप; मथुरा स्टेशन पर 2 घंटे खड़ी रही ट्रेन और फिर...

UP News: जब ताज एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप; मथुरा स्टेशन पर 2 घंटे खड़ी रही ट्रेन और फिर...

Taj Express में बम की सूचना से मची खलबली, मथुरा स्टेशन पर खाली कराए गए कोच

Taj Express में बम की सूचना से मची खलबली, मथुरा स्टेशन पर खाली कराए गए कोच

Taj Express Train News: झांसी से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना से खलबली मच गई. स्वतंत्रता दिवस की देर शाम आई इस सूचना के बाद ट्रेन को मथुरा जंक्शन स्टेशन पर दो घंटे तक रोक कर बारीकी से चेक किया गया. सुरक्षा बलों ने ट्रेन की गहनता से जांच की. ट्रेन को चेक करने के बाद जब इसमें कुछ नहीं मिला तो इसे रवाना कर दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा: उत्तर प्रदेश में झांसी से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ताज एक्सप्रेस ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब किसी ने ट्रेन में बम की सूचना दी. स्वतंत्रता दिवस की देर शाम आई इस सूचना के बाद ट्रेन को मथुरा जंक्शन स्टेशन पर रोका गया और करीब दो घंटे तक ट्रेन के चप्पे-चप्पे को बारीकी से चेक किया गया. सुरक्षा बलों ने ट्रेन की गहनता से जांच की और जब यह पुष्ट हो गया कि सूचना गलत थी और ट्रेन में कोई बम नहीं है, तब जाकर ट्रेन को रवाना किया गया. हालांकि, इस दौरान पुलिस महकमे से लेकर रेल प्रशासन तक में हड़कंप मच चुका था.

स्वतंत्रता दिवस की शाम को मिली सूचना
उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल स्टेशन के कंट्रोल रूम पर एक अज्ञात नंबर से आई कॉल के बाद हड़कंप मच गया. कंट्रोल रूम को अंजान व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी कि ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम है. सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. स्वतंत्रता दिवस की शाम को आई सूचना के बाद सभी को अलर्ट कर दिया.

सुरक्षा बलों ने किया ट्रेन को चैक
जिस समय सूचना मिली, उस समय ट्रेन आगरा से मथुरा की तरफ रवाना हो चुकी थी. सूचना मिलने के बाद विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं. ट्रेन के मथुरा पहुंचते ही आरपीएफ, जीआरपी, सिविल पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वायड के जवानों ने घेर लिया. सुरक्षा बल के जवानों ने ट्रेन के हर कोच को चेक किया. डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड ने ट्रेन की चप्पे चप्पे की तलाशी ली.

2 घंटे बाद ट्रेन को किया रवाना
ट्रेन की गहनता से जांच करने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने ट्रेन को फिट फॉर रन करार देते हुए दिल्ली की तरफ रवाना कर दिया. इस दौरान ट्रेन मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर करीब 2 घंटे तक खड़ी रही. सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने बताया कि किसी ने ट्रेन में किसी अवांछनीय वस्तु की, जानकारी दी, जिसके बाद ट्रेन को चेक किया मगर कुछ भी नहीं मिला.

Tags: Mathura news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर