सपा-RLD की सियासी पारी: साथ आए अखिलेश और जयंत चौधरी, कहा- किसानों का दर्द नहीं समझती बीजेपी


 अखिलेश यादव ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

अखिलेश यादव ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

UP Politics: मथुरा में राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने एक ही मंच से विपक्ष के खिलाफ जमकर हमला बोला.

  • Share this:

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) के बाजना इलाके में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की संयुक्त सभा का आयोजन किया गया. इस सभा के आयोजन में राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) तो वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शिरकत की. इस सभा के आयोजन के लिए कई दिनों से समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता जुटे हुए थे और इसे सफल बनाने का प्रयास कर रहे थे. राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी  दोनों के ही नेताओं ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने मंच से बोलते हुए कहा किसान अब एकजुट हैं. अब तभी रुकेगा जब तीनों काले कानून इस देश से बाहर चले जाएंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बुजुर्गों ने हमें लाठी दी है और हम दोनों ही युवा जानते हैं कि यह लाठी कहां चलानी है. उन्होंने कहा कि किसान जब तक खुश नहीं होगा जब तक किसान की यह बात कहने वाला दल सत्ता में नहीं होगा. भाजपा के लोग हमारे आपके प्रतिनिधि नहीं हैं. नोटबंदी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम सब ने मान लिया नोटबंदी से काला धन वापस आ जाएगा. भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा. अब इतने साल निकल गए हैं, बताइए कौन सा काला धन वापस आया.

विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी कानून जिस तरह से आधी रात में लागू किया गया, कोरोना महावारी के दौरान जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी ने पाबंदियां लगाई किसी और देश ने नहीं लगाई. यह सच है कि वह वैश्विक महामारी से बचने के लिए मास्क लगाने पड़े और मुंह और नाक बंद करने पड़े, लेकिन भाजपा को ऐसी कौन सी बीमारी है जो उन्हें किसान का दर्द नजर नहीं आ रहा. भाजपा ने कहा था कि किसानों की दोगनी आए हम कर देंगे. इस पर सवाल खड़े करते हुए अखिलेश यादव ने किसानों से पूछा कि बताइए आपकी कौन सी आय दोगनी हो गई.
ये भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, कुशीनगर को मिलेगा DGCA लाइसेंस, बनेंगे 21 नए एयरपोर्ट

वही महंगाई पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि डीजल और पेट्रोल के दाम कितने बढ़ गए. हम यह पूछना चाहते हैं कि आखिर जो पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े हैं उसका मुनाफा जा कहां रहा है. इसके साथ ही दिल्ली की सरकार ने 3 कानून हम पर लागू कर दिए. तो वहीं प्रदेश सरका पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि शायद ही किसी भी प्रदेश को ऐसे मुख्यमंत्री मिले होंगे पहनावे से और रहने से तो योगी हैं. हमने जो गीता में पड़ा है उसमें लिखा है कि असली योगी वही है जो दूसरों के दुख से दुखी हो. योगी वह होता है जो दूसरों के दुख से दुख महसूस करें. क्या ये किसानों का दुख दर्द समझ पा रहे हैं. उन्होंने भाजपा को चमत्कारी पार्टी कहते हुए कहा कि भाजपा से ज्यादा साजिश करने वाली पार्टी कोई और नहीं है. भाजपा ने जो अब तक सत्ता पाई है वह हमें और आपको बांट कर पाई है. भाजपा सरकार ने जहां किसान का फसल विकिरण मंडिया बिकने के लिए तैयार हैं. भारतीय जनता पार्टी के लोग बड़े-बड़े व्यापारियों से मिलकर इस काम को कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज