कान्हा की नगरी में रहने के ल‍िए चुकानी होगी अच्‍छी खासी कीमत, कई जगह रेट एनसीआर से कई गुना अधिक


कान्हा की नगरी की बात ही कुछ ऐसी है कि हर कोई कान्हा की कृपा पाने के लिए ब्रज में वास करने की कामना रखता है

कान्हा की नगरी की बात ही कुछ ऐसी है कि हर कोई कान्हा की कृपा पाने के लिए ब्रज में वास करने की कामना रखता है

Property Rate News: राधा वैली कॉलोनी जिसमे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री का निवास है. वहां भी जमीन और फ्लैट्स के रेट आसमान छू रहे है. यहां 30 से लेकर 40 हज़ार वर्ग गज में प्लाट अलग अलग सेक्टर में मिल सकते है.

  • Share this:
कान्हा की नगरी की बात ही कुछ ऐसी है कि हर कोई कान्हा की कृपा पाने के लिए ब्रज में वास करने की कामना रखता है, क्योंकि यही वह पावन धरा है जहां मुक्ति को भी मुक्ति मिली थी. मुक्ति को भी मिले मोक्ष की वजह से देश के कोने कोने से आये श्रद्धालुओं के अलावा विदेशों से आए लोग भी इस नगरी में वास करते है और प्रभु की भक्ति में लीन रहते है. वृन्दावन में हजारों विदेशियों और एनआरआई लोगो के रुचि व प्रवास करने की वजह से वृन्दावन में प्रॉपर्टी के दाम आग उगल रहे है और वृन्दावन ब्रज के उन स्थलों में से एक है जहां प्रॉपर्टी के निवेश करने वाले सबसे ज्यादा लोग है. बात अगर वृन्दावन में जमीनों औरर उस पर निर्माण की बात की जाए तो नोएडा के साथ साथ दिल्ली सहित देश के कई बड़े हाउसिंग सोसायटी यहां अपने प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, जिनमे ओमेक्स, श्री ग्रुप, कृष्णा वेली, आम्रपाली सहित कई नाम शामिल है.

अगर कोई व्यक्ति वृन्दावन में फ्लैट, स्टूडियो, डूप्लेस लेना चाहता तो उसे सबसे ज्यादा कीमत देनी होगी. सरकारी कालोन‍ियों में रुक्मणि विहार में जमीन के रेट 17 से 18 हज़ार रुपये वर्ग गज है. इसके आसपास की निजी कॉलनियों में भी 18 से 20 हज़ार वर्ग गज तक के प्‍लॉट है. वृन्दावन में पॉश सोसायटी राधा फ्लोरेंस में विला की कीमत 27 लाख के आसपास है. इसके अलावा अक्षयपात्र के अंदर बनने जा रहे सबसे विशाल मंदिर चंद्रोदय मंदिर में ही रिहाइशी कॉलोनी के काम जारी है. यहां विदेशी व एनआरआई सबसे अधिक इन्वेस्टर के रूप में सामने आ रहे है, जिसमें स्टूडियो 25 से लेकर 30 लाख , 1 बीएचके 40 लाख और 2 बीएचके 50 और 3 बीएचके के लिए 90 लाख रुपये खर्च कर आप इसका आनद ले सकते है.

ओमेक्स में फूली फर्निशड स्टूडियो 25 से 30 लाख में ले सकते है. इसमें ओमेक्स रिटर्न स्कीम भी दे रहा है, जिसमें वह आपको 18 से 20 हज़ार महीने का किराया ओर 15 दिन का स्टे दे रहे है. गोवर्धन में श्री ग्रुप की व्रज वसुंधरा व गोल्फ सबसे पॉश कॉलोनी है जहां अक्षय कुमार तक स्टे कर चुके है और कई फिल्मों की शूटिंग कर चुके है. ब्रज वसुंधरा में 138 से लेकर 150 वर्ग गज पर बने कॉटेज 50 लाख खर्च कर मिल सकता है.

Property rate in UP
देश के कोने कोने से आये श्रद्धालुओं के अलावा विदेशों से आए लोग भी इस नगरी में वास करते है और प्रभु की भक्ति में लीन रहते है.

Youtube Video


वहीं गोल्फ में 12 से लेकर 20 हज़ार वर्ग गज के प्लाट विभिन्न लोकेशन पर ले सकते है. मथुरा गोवर्धन रॉड पर आज गोलमोहर कॉलोनी का काम बड़ी तेजी से चल रहा है. यहां भी 10 हज़ार रुपये से लेकर 25 हज़ार तक के रेट पर प्लाट मिल सकते है. इसके अलावा मथुरा शहर में पॉश गेट बंद सोसायटी राधा पुरम में 138 वर्ग गज में बना विला 75 लाख 200 वर्ग गज में बना विला एक करोड़ 25 लाख प्लस के आसपास मिल सकता है. इसी प्रकार इसकी एक्सटेंशन कॉलोनी राधा पुरम स्टेट में 200 गज का फ्लैट 90 से लेकर 95 के बीच मे सौदा तय हो सकता है. इसमें प्लॉट 35 हज़ार के आसपास है.

राधा वैली कॉलोनी जिसमे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री का निवास है. वहां भी जमीन और फ्लैट्स के रेट आसमान छू रहे है. यहां 30 से लेकर 40 हज़ार वर्ग गज में प्लाट अलग अलग सेक्टर में मिल सकते है. वहीं विला 65 से लेकर 70 लाख तक मे खरीदा जा सकता है. इसमें 1 बीएचके के लिए 16 से 17 लाख तक भुगतान करना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज