मथुरा में जन चौपाल में जा रहे भाजपा नेता तेजवीर सिंह का ग्रामीणों ने किया विरोध

इस तरह महिलाओं ने रोका भाजपा नेता का रास्ता.

इस तरह महिलाओं ने रोका भाजपा नेता का रास्ता.

खींचतान के बीच लोगों ने मिट्टी के ढेलों से पथराव कर दिया और मौके पर अफरातफरी मच गई. आक्रोशित लोगों ने 'वापस जाओ, वापस जाओ' के नारे लगाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:53 PM IST
  • Share this:
मथुरा. कान्हा की नगरी मथुरा (Mathura) में आज महिलाओं ने जन चौपाल (Jan Chaupal) में शिरकत करने जा रहे तेजवीर सिंह (Tejveer Singh) का विरोध किया. तेजवीर सिंह तीन बार भाजपा के सांसद रहे हैं और यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के प्रदेश चेयरमैन भी. आज जब तेजवीर सिंह जन चौपाल में शिरकत करने जा रहे थे तो उनकी गाड़ी के आगे महिलाएं बैठ गईं और आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध जताया. ग्राम पटलौनी में किसानों का यह आक्रोश पुलिस व भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते भड़क गया और पुलिस की मौजूदगी में ही खींचतान, पथराव व भगदड़ में बदल गया. गौरतलब रहे कि इससे पहले भी गोवर्धन विधानसभा के मगोर्रा क्षेत्र में भाजपा विधायक का सोन गांव में किसानों ने विरोध किया था और वहां भी किसानों ने विधायक को लौटा दिया था.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह ग्रामीण भाजपा नेता और उनके समर्थकों का विरोध कर रहे हैं. विरोध कर रहे ग्रामीणों के साथ बाद में थोड़ी झड़प भी हुई. इस बहस के दौरान महिलाओं ने नेताओं और पुलिस की गाड़ियों के आगे चारपाई रख दी और सड़क पर दरी बिछा कर बैठ गई. काफी देर तक लोगों के बीच बहस होती रही और बाद में जब पुलिस की मौजूदगी में खींचतान और हाथापाई भी हुई. खींचतान के बीच लोगों ने मिट्टी के ढेलों से पथराव कर दिया और मौके पर अफरातफरी मच गई. आक्रोशित लोगों ने 'वापस जाओ, वापस जाओ' के नारे लगाए. कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि तेजवीर सिंह हमारे रिश्तेदार हैं. कल आएंगे तो हम घी, पूरी, हलवा और खीर खिलाएंगे. लेकिन आज चौपाल में नही जाने देंगे.

नाराज ग्रामीणों को समझाने की कोशिश.
नाराज ग्रामीणों को समझाने की कोशिश.


समझाने की तमाम कोशिशें बहस में बदल गईं और फिर पुलिस की मौजूदगी में हल्की झड़प.
समझाने की तमाम कोशिशें बहस में बदल गईं और फिर पुलिस की मौजूदगी में हल्की झड़प.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज