Home /News /uttar-pradesh /

Weather Alert: अगले 2 घंटे में दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

Weather Alert: अगले 2 घंटे में दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुंबई में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और यहां तेज बारिश की भी संभावना है. (File Photo)

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुंबई में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और यहां तेज बारिश की भी संभावना है. (File Photo)

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले एक से आधे घंटे के अंदर कुरुक्षेत्र, यमुनानगर (Yamunanagar) , करनाल, रुड़की, खतौली, हस्तिनापुर, नजीबाबाद और बिजनौर जिले में बारिश हो सकती है.

    नई दिल्ली. अगले 2 घंटों के अंदर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाके में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद के कुछ अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, कुछ देर पहले मौसम विभाग ने कहा था कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) , उत्तराखंड और हरियाणा (Haryana) के कई जिलों में अगले कुछ देर में गरज के साथ बारिश (Rain) की संभावना है. मौसम विभाग ने अनुमान जारी करते हुए कहा था कि अगले एक से आधे घंटे के अंदर कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, रुड़की, खतौली, हस्तिनापुर, नजीबाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, आगरा, टूंडला, मथुरा और मुज़फ्फरनगर के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. इस दौरान मेघगर्जन की भी संभावना है.

    दरअसल, सोमवार को सौमव विभाग ने दो घंटे के अंदर दिल्ली- एनसीआर और उसके आसपास के राज्यों में बारिश (Rain) होने की संभावना जताई थी. तब मौसम विभाग (Met Department) ने कहा था कि अगले दो घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है. आगरा (Agra), टूंडला, नोएडा, भिवानी, पानीपत, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, भरतपुर, नारनौल और करनाल के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश गरज के साथ हो सकती है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.



    कल यूपी में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था
    बता दें कि मंगलवार को मौसम विभाग ने कहा था कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी कर दिया था. जिन जिलों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया था, उनमें पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के जिले शामिल हैं. मौसम विभाग ने बताया था कि उत्तरी-पूर्वी मध्य प्रदेश और इसके आसपास में एक लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) बना हुआ है. इसकी वजह से यूपी में 11 अगस्त को अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम और कुछ जिलों में मध्यम से भारी बरसात होने की संभावना है.

    आपके शहर से (मथुरा)

    मथुरा
    मथुरा

    Tags: Mathura news, Rain alert, Uttar pradesh news, Weather Alert

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर