कोरोना के डर से मृतक का शव उठाने नहीं आए पड़ौसी तो यूपी पुलिस ने पेश की मिसाल

 कोरोना के इस दौर में यूपी पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है. ( सांकेतिक फोटो)

कोरोना के इस दौर में यूपी पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है. ( सांकेतिक फोटो)

मथुरा के गोवर्धन में सामान्‍य बुखार से हुई मौत के बाद जब पड़ौसी शव उठवाने के लिए नहीं आए तो मृतक की बेटी रोते हुए पुलिस थाने पहुंच गई. जिसे सुनते ही गोवर्धन थाना क्षेत्र के इंस्‍पेक्‍टर प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ मृतक के घर पहुंच गए;

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 7:08 PM IST
  • Share this:
मथुरा. एक तरफ जहां बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण लोगों में डर बैठ गया है और लोग मदद करने से भी कतरा रहे हैं. वहीं ऐसे समय में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है. मथुरा के गोवर्धन में जब सामान्‍य बीमारी से हुई मौत के बाद शव को उठाने के लिए पड़ौसी तक घरों से बाहर नहीं आए तो यूपी पुलिस ने परिवार की मदद की.

मामला धर्म नगरी मथुरा के गोवर्धन का है. जहां किराए के मकान में करौली राजस्थान के शंकर लाल गर्ग अपनी पत्नी के साथ पिछले कुछ समय से रहकर ब्रजवास कर रहे थे.  दम्‍पत्ति की सिर्फ एक बेटी है जिसकी शादी राजस्‍थान में ही हुई है. जानकारी के मुताबिक चार दिन पहले शंकर लाल गर्ग को बुखार आ रहा था. इलाज कराने के बाद भी शुक्रवार को उनका देहांत हो गया.

शंकर लाल की मौत के बाद घर में अकेली बची पत्‍नी ने अपनी बेटी को बुला लिया लेकिन अंतिम संस्‍कार के लिए दामाद और मकान मालिक के अलावा कोई भी आगे नहीं आया. सभी पड़ौसियों ने घरों के दरवाजे भी नहीं खोले. बुखार से हुई मौत के बाद कोरोना के शक से कोई भी पड़ौसी नहीं आया. लिहाजा तीन लोगों के सामने अर्थी को ले जाने का धर्मसंकट खड़ा हो गया. थक हारकर गर्ग की बेटी गोवर्धन थाने पहुंची और रोते हुए अपनी पीड़ा थाना प्रभारी प्रदीप कुमार को बताई.

बेटी की करुण पुकार सुनकर थाना प्रभारी मानवता दिखाते हुए तत्‍काल अपनी टीम के साथ पीड़िता के घर पहुंचे और टीम को साथ लेकर मृतक श्यामसुंदर गर्ग का अंतिम संस्कार कराया. यह देखकर शंकर लाल के परिजनों की आंखों से आंसू बहने लगे. उनकी बेटी ने पुलिस को मसीहा बताते हुए कहा कि जब पड़ौसी भी साथ नहीं दे रहे उस कठिन समय में पुलिस ने मदद करके इंसानियत और फर्ज दोनों को ही गौरवांन्वित किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज