Home /News /uttar-pradesh /

वृंदावन में विधवाओं ने जमकर खेली होली, उड़ाए अबीर-गुलाल

वृंदावन में विधवाओं ने जमकर खेली होली, उड़ाए अबीर-गुलाल

होली खेलती विधवाओं की फोटो.

होली खेलती विधवाओं की फोटो.

होली में नगर की विधवा एवं वृद्ध महिलाओंं के साथ बनारस आई पचास विधवाएं भी शामिल हुई.

    मथुरा के वृंदावन में हर साल की तरह मंगलवार को राधागोपीनाथ मंदिर में विधवा एवं वृद्ध माताओं ने फूलों और गुलाल से होली खेली. होली में नगर की विधवा एवं वृद्ध महिलाओंं के साथ बनारस आई पचास विधवाएं भी शामिल हुई. इस मौके पर गैर सरकारी संगठन सुलभ के संस्थापक डॉ. विंदेश्वरी पाठक ने कहा कि विधवाओं की जिंदगी में नए रंग भरने का मौका लाकर सुलभ ने समाज को यह संदेश देने की कोशिश की है कि विधवा महिलाएं भी समाज का उतना ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जितने दूसरे लोग.

    उन्होंने बताया कि होली महोत्सव में नगर की बड़ी संख्या में विधवाओं के साथ बनारस से आईं विधवाओं ने भी होली का भरपूर आनन्द लिया. सबसे पहले पुष्पों की होली खेली गई. इसके पश्चात जमकर गुलाल बरसाया. इस दौरान 15 कुंतल फूल और गुलाल का इस्तेमाल होली में किया गया. इस मौक पर विधवाओं ने भक्ति संगीत की धुनों पर भाव नृत्य किया.

    इससे पहले विधवाओं माताओं ने राधागोपीनाथ मंदिर में भगवान राधागोपीनाथ को गुलाल और पुष्प अर्पित कर पूजन किया गया. होली के गीतों का हिन्दी और बाग्ला भाषा में गायन किया. मंदिर के जगमोहन में प्रभु आराधना के बाद विधवाओं ने मंदिर के चौक में होली खेली. बता दें कि वृंदावन से पांच विधवा माताएं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को होली का गुलाल लेकर जाएंगी और उनको गुलाल देकर होली की शुभकामनाएं देंगी.

    आपके शहर से (मथुरा)

    मथुरा
    मथुरा

    Tags: Holi celebration, Mathura news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर