लाइव टीवी

शादी के लिए युवक ने किया था धर्म परिवर्तन, पत्नी की मौत के बाद राज खुला तो...

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 11:48 AM IST
शादी के लिए युवक ने किया था धर्म परिवर्तन, पत्नी की मौत के बाद राज खुला तो...
शादी करने के लिए युवक ने किया था धर्म परिवर्तन (प्रतीकात्मक फोटो)

युवक धर्म परिवर्तन (Religion change) करने के बाद गांव वालों के साथ आराम से रह रहा था. लेकिन पत्नी की मौत के बाद उसकी पोल खुल गई.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहां एक शव को दफनाने के धार्मिक रीति-रिवाज को लेकर लेकर विवाद खड़ा हो गया. मामला सामने आने के बाद पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. दरअसल, सुरीर थाना क्षेत्र के लोहई गांव में मंगलवार को एक शादीशुदा महिला (Married Woman) की मौत हो गई. इसकी जानकारी होने पर गांववाले शव के अंतिम संस्कार (Funeral) के लिए उसके घर पर जमा हो गए. इसी दौरान युवक ने कहा कि वो अपनी पत्नी के शव को दफनाएगा. जब, ग्रामीणों ने ऐसा करने का कारण पूछा तो युवक ने कहा कि उसने धर्म परिवर्तन (Changed Religion) कर लिया है इसलिए वो शव को दफन करेगा. इतना सुनते ही सभी ग्रामीण वहां से चले गए. इसके बाद मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के कुछ लोगों के सहयोग से उसने पत्नी के शव को कब्र खोद कर दफना दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, लोहई गांव के रहने वाले राजवीर सिंह उर्फ राजू ठाकुर ने लगभग एक माह पहले मुगलसराय की रेहाना नाम की युवती के साथ निकाह किया था. मंगलवार को रेहाना की अचानक तबियत बिगड़ गई जिससे उसकी मौत हो गई. सगे-संबंधी और गांव के लोग जब शव के दाह संस्कार के लिए उसके घर पर एकत्रित हुए तो राजवीर ने कहा कि वो अपनी पत्नी को कब्र में दफनाएगा. इतना सुनते ही ग्रामीण वहां से चले गए.

हो गई बड़ी चूक
कहा जा रहा है कि पत्नी के शव को दफनाते समय राजवीर से एक बड़ी चूक हो गई. उसने कब्रिस्तान की जमीन के बजाय श्मशान में कब्र खोदकर शव को दफना दिया. जब हिंदू समुदाय के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया. विवाद बढ़ने पर पुलिस मौके पर पहुंची. तब राजवीर ने गलती स्वीकार करते हुए कहा कि शादी के लालच में उसने धर्म परिवर्तन कर लिया था. लेकिन अब उसने दोबारा हिंदू धर्म अपना लिया है. पुलिस के सामने राजवीर ने गलती स्वीकार करते हुए पत्नी के शव को कब्र से निकाल कर हिंदू रीति रिवाज से दाह संस्कार करने की बात कही. इंस्पेक्टर रामपाल सिंह भाटी ने बताया कि शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया था, लेकिन आपसी बातचीत के बाद ग्रामीणों ने मामला सुलझा लिया.

ये भी पढ़ें- 

आर्म्स एक्ट केस: मंजू वर्मा पहुंची कोर्ट, 23 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

बिहार के इस नक्सल प्रभावित जिले को एक साथ तीन अवार्ड देंगे पीएम नरेंद्र मोदी
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...