Home /News /uttar-pradesh /

मऊ: मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी 42 व्यक्तियों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, हड़कंप

मऊ: मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी 42 व्यक्तियों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, हड़कंप

मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. (फाइल फोटो)

मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. (फाइल फोटो)

Mau News: पुलिस विभाग ने कुछ महीने पहले मऊ में शस्त्र धारकों के कारतूस का सत्यापन और जांच करवाई थी. जांच के दौरान मुख्तार अंसारी के करीबी गैंग के सदस्य से जुड़े 42 लोगों का 45 शस्त्र निरस्त करने की सिफारिश की गई थी.

मऊ. माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के आईएस-191 गैंग के सहयोगी 42 व्यक्तियों के 45 शस्त्र लाइसेंस (45 Arm License) निलंबित कर दिए गए हैं. पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में लाइसेंस निलंबन के बाद शस्त्र थाने में जमा कराए जाने की कार्रवाई चल रही है. जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र, सराय लखंसी थाना क्षेत्र, एवं कोतवाली थाना क्षेत्र के शस्त्र धारकों पर यह कार्रवाई हुई है.

योगी सरकार में माफियाओं पर हो रही लगातार कार्रवाई के क्रम में कुछ महीने पहले जनपद में शस्त्र धारकों का कारतूस के सत्यापन एवं जांच पुलिस विभाग द्वारा कराया गया था. जांच के दौरान मुख्तार अंसारी के करीबी गैंग के सदस्य से जुड़े 42 लोगों का 45 शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की सिफारिश पुलिस अधीक्षक ने जिलाधिकारी से की थी.

जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के 33 शस्त्र लाइसेंस, थाना कोतवाली के 9 शस्त्र लाइसेंस और थाना सराय लखंसी के 3 शस्त्र लाइसेंस शामिल हैं. शासनादेश एवं शस्त्र लाइसेंस के नियम व शर्तों के उल्लंघन के श्रेणी में यह कार्रवाई की गई है.

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया जिले में अभियान चलाया गया, जिसमें कारतूसों के सत्यापन के दौरान बड़ी खामियां मिलीं. जांच के बाद जिलाधिकारी को 42 लोगों के शस्त्र के निलंबन की सिफारिश की गई थी, जिसे जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिया. निरस्तीकरण के बाद लगभग 70% लोगों ने अपना शस्त्र संबंधित थानों में जमा करने में जुट गए हैं. इस कार्रवाई से जिले के शस्त्र धारकों में अफरा-तफरी का माहौल है. लोग अपने कारतूसों के मिलान में जुट गए हैं.

Tags: Crime in up, Mau news, Mukhtar Ansari News, UP Mafia, UP Police उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर