मानवरहित रेल क्रॉसिंग बंद करने से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन 

रेलवे पटरी पर विरोध प्रदर्शन.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2018, 6:37 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2018, 6:37 PM IST
यूपी के मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र में मऊ-शाहगंज रेलखंड पर मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग बंद करने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को रेलवे पटरी पर विरोध प्रदर्शन किया. सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान दो रेलवे गाड़ियां भी रोकी गई.

रेलवे सुरक्षा बल ने इस मामले में पूर्व विधायक बैजनाथ पासवान समेत ढाई सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) इंस्पेक्टर डी के राय ने बताया कि, खुरहट से मोहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन के मध्य कोतवाली क्षेत्र के उतरेजपुर के सामने पूर्व विधायक बैजनाथ पासवान के नेतृत्व में लगभग ढाई सौ लोगों ने रेल पटरी पर कब्जा कर नारेबाजी की गई. इस दौरान मऊ से आनंद विहार जा रही 15026 मऊ आनंद विहार एक्सप्रेस पांच मिनट और गोरखपुर से लोकमान्य तिलक को जाने वाली गोदान एक्सप्रेस को 30 मिनट के लिए रोका गया.

वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि, बिना किसी सूचना के ही रेलवे लाइन पर स्थित मानवरहित रेलवे क्रासिंग को बंद कर दिया गया. जिससे गांव का मुख्य मार्ग ही बंद हो गया हैं. इसके चलते बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है. मरीजों को अस्पताल ले जाने में परेशानी हो रही है. जल्द से जल्द क्रासिंग के मार्ग को खोला जाए या फिर उसके बगल में नए मार्ग का निर्माण किया जाए.

रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि, प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया हैं. उनकी मांग पर उचित कार्यवाही की व्यवस्था की जाएगी.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर