UP के मऊ में आरोग्य सेतु एप के अलर्ट से हरकत में आए 'सरकार', इस हॉट स्पॉट में फिर शुरू की कोरोना जांच
Mau News in Hindi

UP के मऊ में आरोग्य सेतु एप के अलर्ट से हरकत में आए 'सरकार', इस हॉट स्पॉट में फिर शुरू की कोरोना जांच
इस समय दिल्ली में 8480 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं. सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ में जिला प्रशासन कोरोना (Corona) संक्रमित संदिग्धों का पता लगाने के लिए आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App) के सहारे ज्यादा नजर आ रही है.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ में जिला प्रशासन कोरोना (Corona) संक्रमित संदिग्धों का पता लगाने के लिए आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App) के सहारे ज्यादा नजर आ रही है. हाल ही में एप से 26 संदिग्धों की जानकारी प्रशासन को मिली. इसके बाद सूची में शामिल हर व्यक्ति तक मेडिकल टीमों को पहुंचने और उनसे नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जाने की कवायद की गई. 13 मेडिकल टीमों के माध्यम से शहर के दो हॉटस्पॉट यानी फातिमा और हट्ठी मदारी के 472 घरों के 2434 व्यक्तियों की मेडिकल स्कैनिंग की गई. प्रशास का दावा है कि इनमें सभी स्वस्थ पाए गए हैं.

जिलाधिकारी ने बताया कि आरोग्य सेतु एप के माध्यम से जिन 26 लोगों की सूची मिली है, उनकी जांच के लिए मेडिकल टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. हॉटस्पाट फातिमा के 226 घरों से 941 लोगों तथा हट्ठी मदारी के 246 घरों के 1493 लोगों की स्क्रीनिग कराई गई है. दोनों हॉटस्पाट के लोग जांच में स्वस्थ पाए गए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के मद्देनजर जिले के परसिया, अरदौना, थलईपुर, रतनपुरा, परदहा, मऊ शहर, इंदारा, उसरी खुर्द, हेमई, नदवासराय, ताजोपुर, चिरैयाकोट, काझा, बीबीपुर, सिकड़ी कोल, फतेहपुर, परसई, मुहम्मदाबाद गोहना के लिए स्वास्थ्य टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. इन कस्बों-गांवों में कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं. इसलिए मेडिकल टीमों को इन पर सतत निगाह रखने के लिए निर्देशित किया गया है.

63 कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि मऊ जिले में अब तक 63 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से एक की मृत्यु हुई है. 57 लोग अस्पताल से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब कोरोना वायरस के जिले में केवल पांच ही सक्रिय केस हैं. जिले से अब तक 3260 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 2742 लोगों की रिपोर्ट सामने आ चुकी है.
ये भी पढ़ें:


MP वेयर हाउस घोटाला: पूर्व की कमलनाथ सरकार पर लगे गंभीर आरोप, जांच के निर्देश

PM नरेन्द्र मोदी को CM अशोक गहलोत ने लिखा खत, कहा- बेरोजगारी से बचाने करें ये काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading