लाइव टीवी

अवैध कब्जा हटवाने गई पुलिस पर जानलेवा हमला, SHO समेत कई पुलिसकर्मी घायल

VED MISHRA | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 11, 2017, 10:53 AM IST
अवैध कब्जा हटवाने गई पुलिस पर जानलेवा हमला, SHO समेत कई पुलिसकर्मी घायल
प्रतिकात्मक तस्वीर

मऊ जिले के सरायालख्न्सी थाना क्षेत्र के सरया रघुनाथपुरा गांव में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया जब गांव की सरकारी जमीन पर हटवाने पहुंची पुलिस पर हमला हो गया.

  • Share this:
मऊ जिले के सरायालख्न्सी थाना क्षेत्र के सरया रघुनाथपुरा गांव में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया जब गांव की सरकारी जमीन पर हटवाने पहुंची पुलिस पर हमला हो गया. पुलिस के अलावा मौके पर राजस्व टीम के अधिकारियो में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, लेखपाल, काननूगो भी मौजूद थे.

जानकारी के मुताबिक हमले में एसएचओ समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के साथ गांव वाले भी घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में उपचार किया गया. इस मामले में पुलिस ने एक दर्जन लोगों मुकदमा दर्ज किया है.

बताया जा रहा है कि गांव की सरकारी जमीन पर आंगनवाड़ी केन्द्र बनाने का प्रस्ताव था, जिस पर गांव के ही दबंगों का वर्षों से कब्जा था. इसे हटवाने के लिए कई बार ग्राम प्रधान एसडीएम से गुहार लगाई. मामले की गंभीरता को देखते एसडीएम ने रविवार को गांव की सरकारी जमीन से दंबगो का कब्जा हटवाने के लिए एसडीएम ने तहसीलदार नायब तहसीलदार, लेखपाल, कानूनगो को भेजा. साथ में भारी मात्रा में पुलिस बल को भी भेजा.

गांव में जैसे ही राजस्व टीम और पुलिस फोर्स अतिक्रमण हटवाने के लिए पहूंचा तो दबंगों ने हमाला कर दिया. इसमें एसएचओ समेत कई पुलिस जवान घायल हुए. साथ ही कई गांव वाले भी घायल हुए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2017, 10:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर