Home /News /uttar-pradesh /

Mau: यूपी पुलिस की एक और बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के सहयोगियों की करोड़ों की संपत्ति जब्त

Mau: यूपी पुलिस की एक और बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के सहयोगियों की करोड़ों की संपत्ति जब्त

गाजिपुर में मुख्तार अंसारी के इस निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को पहले ही जब्त किया जा चुका है. (फाइल फोटो)

गाजिपुर में मुख्तार अंसारी के इस निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को पहले ही जब्त किया जा चुका है. (फाइल फोटो)

UP Police Mission Mukhtar : मऊ में एडीजी बृजभूषण शर्मा के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के करीबियों की करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त कर ली गई. गैंगस्टर एक्ट के तहत इन सब पर कार्रवाई की गई है. इससे पहले आजमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने माफिया मुख्तार अंसारी पर एक बड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. उन्होंने माफिया मुख्तार की लखनऊ की 1 करोड़ 44 लाख 84 हजार रुपये की जमीन को कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी आजमगढ़ को पत्र लिखा है.

अधिक पढ़ें ...

    अभिषेक राय

    मऊ. पूर्वांचल में यूपी पुलिस का मिशन मुख्तार जारी है. शनिवार को मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगियों पर बड़ी कार्रवाई की गई. मुख्तार गैंग के सुरेश की करोड़ों रुपये की जमीन और मकान जब्त कर लिए गए. मुख्तार के एक अन्य गुर्गे महमूद की 33 लाख 11 हजार की संपत्ति जब्त कर ली गई. ये कार्रवाई एडीजी बृजभूषण शर्मा के आदेश पर हुई है.

    बताया जा रहा है कि माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगियों से 2 करोड़ 81 लाख की संपत्ति जब्त की गई है. जब्त करने की यह कार्रवाई मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ जनपद मऊ में गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत दर्ज मामले के आधार पर की गई है. जिन दो लोगों की संपत्ति जब्त की गई है उन्हें मुख्तार अंसारी का निकट सहयोगी बताया जा रहा है. बताया गया है कि सुरेश सिंह की जनपद मऊ में भीटी स्थित जमीन और उस पर हाल में बने मकान को जब्त कर लिया गया है. अधिकारियों ने इस संपत्ति की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 82 लाख बताई है. इस बारे में पुलिस रिपोर्ट के आधार पर मऊ के जिलाधिकारी ने 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्तीकरण का आदेश दिया था. माफिया मुख्तार अंसारी के जिस दूसरे सहयोगी की संपत्ति जब्त की गई है वह ठेकेदार है. उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह मकसूद का बेटा महमूद है. महमूद से जब्त की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत 33 लाख 11 हजार रुपये है.

    अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में 4 वाहन जब्त किए गए हैं, जिनमें चारपहिया वाहनों की संख्या 3 है, जबकि दोपहिया की एक. इन दो गुर्गों के अलावा शराब माफिया अंबिका यादव के बेटे विनोद यादव के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. पुलिस रिपोर्ट के बाद विनोद यादव की 66 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. इनमें थाना क्षेत्र रानीपुर में दौलसेपुर स्थित भूखंड, 1 ट्रैक्टर और बुलेट मोटरसाइकिल हैं.

    बता दें कि आज ही आजमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने माफिया मुख्तार अंसारी पर एक और बड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. माफिया मुख्तार की अवैध कमाई से लखनऊ में अर्जित 1 करोड़ 44 लाख 84 हजार रुपये की जमीन को कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी आजमगढ़ को पत्र लिखा गया है.

    Tags: Bahubali MLA Mukhtar Ansari, Mau news, Property sized, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर