कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित सभी आरोपी बरी

आरोपी मुन्ना बजरंगी की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि विधायक राय की 2005 में हत्‍या कर दी गई थी. वह मौजूदा विधायक थे. इस घटना ने उस वक्‍त बड़ा राजनीतिक तूफान ला दिया था.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 6:19 PM IST
कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित सभी आरोपी बरी
पूर्व विधायक कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में बसपा विधायक मुख्‍तार अंसारी बरी.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 6:19 PM IST
पूर्व विधायक कृष्णानन्द राय हत्या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित अन्‍य आरोपियों को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. आरोपियों में संजीव माहेश्वरी, एजाजुल हक़, मुख्तार अंसारी, अफ़ज़ाल अंसारी, राकेश पांडेय, रामु मल्लाह, मंसूर अंसारी और मुन्ना बजरंगी शामिल थे.

इन सभी में से आरोपी मुन्ना बजरंगी की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि पूर्व विधायक राय की 2005 में हत्‍या कर दी गई थी. वह मौजूदा विधायक थे. इस घटना ने उस वक्‍त बड़ा राजनीतिक तूफान ला दिया था. जिसका आरोप बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी सहित अन्‍य लोगों पर लगा. हालांकि कोर्ट ने मुख्‍तार सहित अन्‍य सभी को बरी कर दिया है. मुख्‍तार वर्तमान में बसपा से विधायक और उनके भाई अफ़जाल अंसारी बसपा से सांसद हैं.

मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया था धरना
विधायक कृष्‍णानंद राय की हत्‍या के विरोध में और दोषियों को सजा देने की मांग करते हुए भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठ गए थे. ये धरना करीब 12 दिन तक चला था. इसके बाद राजनाथ सिंह ने न्याय यात्रा निकाली थी. बीजेपी के तगड़े विरोध के बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था. ऐसे में करीब 13 साल तक कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद मुख्‍तार अंसारी को सबूतों की कमी के आधार पर बरी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें

माफिया विधायक मुख्‍तार अंसारी ने मांगी रंगदारी, कोर्ट ने फिर भेजा जेल

बाहुबली मुख्तार अंसारी को सता रहा है जेल में हत्या का डर, सुरक्षा मांगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...