Home /News /uttar-pradesh /

chiraiyakot police and swat team seized illegal ganja worth rs 65 lakh from truck nodark

OMG! यूपी के मऊ में वाहन चेकिंग के दौरान मिला 65 लाख का गांजा, तस्‍करों का स्‍टाइल देख चकराई पुलिस

मऊ जिले की चिरैयाकोट थाना पुलिस और स्वाट टीम ने 6 कुंतल से अधिक गांजा बरामद किया है.

मऊ जिले की चिरैयाकोट थाना पुलिस और स्वाट टीम ने 6 कुंतल से अधिक गांजा बरामद किया है.

Mau News: मऊ जिले की चिरैयाकोट थाना पुलिस और स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर एक ट्रक से 6 कुन्तल 38 किलो 780 ग्राम अवैध गांजा जब्‍त किया गया है. इसकी कीमत 65 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं, पुलिस तस्‍करों के स्‍टाइल से हैरान रह गई.

अधिक पढ़ें ...

अभिषेक राय 

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सोमवार को पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के निर्देशन पर अपराधियों और मादक पदार्थ की तस्करी के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल चिरैयाकोट थाना पुलिस और स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर सुल्तानीपुर तिराहा पर एक बिना डाले के ट्रक की तलाशी ली तो हैरान रह गई. ट्रक से 6 कुन्तल 38 किलो 780 ग्राम अवैध गांजा जब्‍त किया गया है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 65 लाख रुपये है. यही नहीं, पुलिस ने दो अन्तरराज्यीय तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है.

बहरहाल, पुलिस और स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर ट्रक नंबर NL01K1823 की तलाशी ली. इस दौरान उसे 6 कुन्तल 38 किलो 780 ग्राम अवैध गांजे के साथ शालम और जाहिर हुसैन को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. शालम असम के वरपेटा जिला, तो जाहिर वक्‍सा का रहने वाला है. दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम लोग गांजे को असम से लाकर यूपी के आजमगढ़ बेचने जा रहे थे.

तस्‍करों के स्‍टाइल से पुलिस हुई हैरान
पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के मुताबिक, दोनों तस्‍कर बिना डाले के ट्रक की बॉडी में जगह बना कर गांजे की तस्‍करी कर रहे थे. इस दौरान उन्‍होंने ट्रक की बॉडी के ऊपर लोहे की प्लेट लगा कर बॉक्‍स इस ढंग से बनाया था कि ऊपर से देखने में पूरा ट्रक खाली लग रहा था, लेकिन जब आरोपियों से ट्रक की बॉडी के ऊपर लगायी गयी लोहे की प्लेट के नट-बोल्ट खुलवाकर देखे गए तो सब हैरान रह गए. ट्रक की बॉडी के अन्दर कुल 80 पैकेटों में 6 कुन्तल 38 किलो 780 ग्राम अवैध गांजा था. पुलिस ने इस संबंध में दोनों तस्‍करों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. वहीं, दोनों तस्‍कर की गिरफ्तारी के साथ गांजे और ट्रक को भी जब्‍त किया गया है.

पुलिस ने कही ये बात
मऊ के पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने बताया कि करीब 6 कुंटल 38 किलो गांजा बरामद किया गया है. इसकी कीमत 65 लाख रुपये है. इसके साथ स्वाट टीम और चिरैयाकोट थाना पुलिस ने दोनों तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है. यह दोनों तस्‍कर असम के अलग अलग जिलों के रहने वाले हैं.

Tags: Ganja smuggler, Mau Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर