COVID-19: मऊ में 11 लोगों की मौत के बाद आधे घंटे में दफनाया शव, DM ने दिए जांच के आदेश

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने 11 लोगों की मौत के चंद मिनटों के बाद शव दफनाने के मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

मऊ (Mau) में पीस कमेटी की बैठक के दौरान डीएम के सामने 11 लोगों की मौत के बाद उनके शव को आधे घंटे के भीतर दफन किए जाने का मुद्दा उठा. जिलाधिकारी ने मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई का दिया भरोसा.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ (Mau) जिले में पिछले कुछ दिनों के अंदर 11 लोगों की मौत (Death) के बाद उन्हें आधे घंटे के अंदर ही दफनाने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना के बाद जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी (DM Gyan Prakash Tripathi) ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. मामले को संदिग्ध मानते हुए डीएम ने टीम को तत्काल प्रभाव से जांच करने का आदेश दिया है. साथ ही कहा है कि अगर COVID-19 संक्रमण से मौत का मामला हुआ तो वार्ड मॉनिटरिंग सेल सहित तमाम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, सोमवार को आगामी त्योहारों को लेकर पीस कमेटी की बैठक चल रही थी. उसी समय यह मुद्दा जोरों से उठा कि पिछले कुछ दिनों के अंदर 11 लोगों की मौत हुई. जिनकी मौत हुई, उनके शव को आधे घंटे के भीतर दफन कर दिया गया. यह मुद्दा उठते ही जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कोविड-19 के संक्रमण के तहत मौत होने की आशंका जताई. साथ ही नगर पालिका क्षेत्र के हर वार्ड में तैनात मॉनिटरिंग सेल की कार्यशैली को लेकर भी नाराजगी जाहिर की. डीएम ने मामले की जांच कराने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें: जून में ही करीब 1.80 करोड़ अभिभावकों को मिलेगी मिड डे मील की इतनी धनराशि

डीएम ने साफ तौर पर चेताया कि अगर कोविड-19 के संक्रमण का मामले के तहत मौत का मामला आया तो वार्ड मॉनिटरिंग सेल सहित तमाम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: प्रियंका का ट्वीट- दिल्ली, मुंबई से अधिक है आगरा में कोरोना से मृत्युदर

बता दें कि जनपद के शहर क्षेत्र में लगातार कोरोना पाजिटिव के केस निकल कर सामने आ रहे हैं, जिससे जनपद का लगभग आधा हिस्सा हॉटस्पाट घोषित हो गया है. इस बीच 11 मौत होने के बाद उनके शव को तत्काल ही दफना देने से मामला संदिग्ध मालूम पड़ता है. जिस कारण डीएम ने आशंका व्यक्त करने के बाद जांच टीम को तत्काल प्रभाव से जांच करने का आदेश दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.