लाइव टीवी

मऊ: पुलिस पर रौब गांठ कर सुविधा लेने वाला फर्जी मजिस्ट्रेट गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: February 13, 2018, 2:26 PM IST
मऊ: पुलिस पर रौब गांठ कर सुविधा लेने वाला फर्जी मजिस्ट्रेट गिरफ्तार
फर्जी मजिस्ट्रेट सुनील कुमार मिश्रा की फोटो.

. पुलिस ने उसके पास से उसके पास से 24.500 रुपये नगद, दो फर्जी आईडी कार्ड, एटीएम और एक डायरी बरामद किया है, जिसमें कई अधिकारियों के मोबाइल नंबर मौजूद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2018, 2:26 PM IST
  • Share this:
मऊ पुलिस ने सोमवार देर रात एक फर्जी मजिस्ट्रेट को गिरफ्तार किया हैं. जो की अपने आप को एसीजेएम बताकर पुलिस पर रौब गांठ कर वाहन आदि की सुविधा ली थी. पुलिस ने उसके पास से उसके पास से 24.500 रुपये नगद, दो फर्जी आईडी कार्ड, एटीएम और एक डायरी बरामद किया है, जिसमें कई अधिकारियों के मोबाइल नंबर मौजूद है. पकड़ा गया आरोपी सुनील कुमार मिश्रा इलाहाबाद जिले के आयपुर गांव का निवासी है.

आरोपी ने हलधरपुर एसओ को फोन कर खुद को मुकेश कुमार सिंह, एसीजेएम वाराणसी बताया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि हलधरपुर के नसीराबाद गांव में उसकी रिश्तेदारी है. वह वहां सोमवार को पहुंचेगा. एसओ ने कथित एसीजेएम की सेवा में चौकी प्रभारी रतनपुरा को लगा दिया. लेकिन बाद में पुलिस को युवक के एसीजेएम होने पर संदेह हुआ. इस पर चौकी प्रभारी रतनपुरा ने वाराणसी पता किया तो मालूम हुआ कि मुकेश सिंह का स्थानांतरण हो चुका है.

इस पर पुलिस का शक और पुख्ता हुआ. फिर पुलिस नसीराबाद में आरोपी का पता करने पहुंची. जहां उसने रिश्तेदारी बताई थी, वहां पूछने पर पता चला कि इस पोस्ट पर उनका कोई रिश्तेदार नहीं है. इसी दौरान आरोपी झाड़ी में छिपा मिल गया. इसके बाद उसे चौकी पर लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो वह गुमराह करने लगा. पुलिस ने इस फर्जी मजिस्ट्रेट से जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2018, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर