मऊः मामूली झगड़े में दबंगों ने किसान को पीट-पीटकर मार डाला

खेत में पानी चलाने को लेकर हुई मामूली कहासुनी के बाद दबंगों ने किसान अंताचन्द चौहान पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया, जिससे अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 14, 2018, 10:47 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 14, 2018, 10:47 PM IST
मऊ जिले में मामूली झगड़े को लेकर बुधवार को दबंगों ने एक किसान को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. दरअसल, खेत में पानी चलाने को लेकर हुई मामूली कहासुनी के बाद दबंगों ने किसान अंताचन्द चौहान पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया, जिससे अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसान के शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मामला मधुबन थाने के धरमपुर विसुनपुर के टांड़ी पुरवे का हैं. मृतक किसान का नाम अंताचन्द चौहान बताया जा रहा है.खेत में पानी चलाने को लेकर हुए विवाद के बाद हमले में सिर गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई, जिसके बाद किसान के परिवार में कोहराम मच गया और परिजनों द्वारा ही घटना की सूचना यूपी 100 नम्बर दी गई.

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक किसान मंगलवार की शाम अपनी छावनी पर खेत में पानी चलाने गया था. इसी बीच भूमि विवाद को लेकर धर्मपुर टांडी निवासी शिवकुमार चौहान से उसकी कहासुनी हो गई. फिर क्या था अंताचन्द चौहान को शिवकुमार के परिजनों ने लाठी-डंडे से बुरी तरह से पीटकर लहूलुहान कर दिया.

मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को पहले थाने ले गई और गंभीर रुप से घायल किसान अंताचन्द चौहान को उपचार के लिए सीएचसी फतहपुर मंडाव ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन जिला अस्पताल ले जाते समय ही रास्ते में ही किसान की मौत हो गई.

किसान की मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने गांव के शिवकुमार, राजकुमार, मुखलाल, अनिल के खिलाफ सम्बंधित धारा में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच में जुट गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर