लाइव टीवी

मऊ: शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

Ved narayan mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 9, 2017, 9:59 AM IST
मऊ: शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी
फ़र्ज़ी नियुक्ति पत्र दिखाते पीड़ितों की फोटो.

मऊ के कोपागंज इलाके के ढेकवारा गांव में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रूपये ठगी का मामला सामने आया है.

  • Share this:
मऊ के कोपागंज इलाके के ढेकवारा गांव में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रूपये ठगी का मामला सामने आया है. जहां एक ठग पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 50 लाख की ठगी का आरोप है. शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठग ने युवकों को फ़र्ज़ी नियुक्ति पत्र वितरित कर लाखों रूपये का चूना लगाया.

पीड़ित गांव वालों ने ठग को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी हैं. पुलिस ने कोपागंज क्षेत्र में कॉलेजों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ऐंठने वाले एक आरोपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ठगी का गिरोह कई जिलों में फैला है. पीड़ितों की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है. पीड़ितों ने बताया कि चपरासी और क्लर्क पद पर नियुक्ति के नाम पर किसी से एक तो किसी से दो लाख रुपये वसूले गए थे.

ठगी का मामला सामने आने के बाद एडिश्नल एसपी शिवाजी शुक्ला ने बताया कि थाने पर कई लोग आये हुए है जो देवेन्द्र नाम के युवक को पकड़ लाए है. आरोपी देवेन्द्र ने कई लोगों से शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये लिए है. वहीं इसने कई लोगों को फ़र्ज़ी नियुक्ति पत्र भी दिए है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2017, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर