Home /News /uttar-pradesh /

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: लखनऊ में मारे गए गैंगस्टर अजीत सिंह की पत्नी रानू को BJP ने बनाया प्रत्याशी

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: लखनऊ में मारे गए गैंगस्टर अजीत सिंह की पत्नी रानू को BJP ने बनाया प्रत्याशी

Mau: बीजेपी ने लखनऊ में मारे गए गैंगस्टर अजीत सिंह की पत्नी रानू सिंह (बाएं से दूसरी) को ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी बनाया है.

Mau: बीजेपी ने लखनऊ में मारे गए गैंगस्टर अजीत सिंह की पत्नी रानू सिंह (बाएं से दूसरी) को ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी बनाया है.

Mau News: इसी साल 6 जनवरी को लखनऊ में गैंगस्टर और पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या हो गई थी. उसके बाद से पूर्वांचल के माफियाओं में मोहम्मदाबाद के ब्लॉक प्रमुख पद पर निगाहें टिकी हुई हैं.

मऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मारे गए गैंगस्टर पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह (Gangster Ajit Singh) की पत्नी रानू सिंह बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उन्हें बीजेपी ने मऊ (Mau) के मोहम्मदाबाद ब्लॉक से प्रमुख पद की प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इसके साथ ही बीजेपी ने सभी 9 ब्लॉक प्रमुख पद के नाम का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी ने जो प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है, उसमें पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की पत्नी रानू सिंह को मोहम्मदाबाद से अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है. अजीत सिंह के हत्या के बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा था. जिला अध्यक्ष ने कुल 9 ब्लॉकों के प्रमुख पद के प्रत्याशियों का घोषणा पार्टी कार्यालय में किया.



बता दें इसी साल 6 जनवरी को लखनऊ में गैंगवार के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या हो गई थी. इसी मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह भगोड़ा करार दिए जा चुके हैं. वहीं अजीत सिंह की हत्या के बाद से पूर्वांचल के माफियाओं में आने वाले ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव पर निगाहें सब की बनी हुई थी. अजीत सिंह के धुर विरोधियों की निगाहें मोहम्मदाबाद के ब्लाक प्रमुख पद पर बनी हुई थी कि अचानक अजीत सिंह की पत्नी ने भाजपा में शामिल होकर सबको चौंका दिया.

दरअसल रानू सिंह 2010 से 2016 तक मोहम्मदाबाद से ही ब्लाक प्रमुख थीं. 2016 में पिछड़ी महिला जाति की सीट होने के कारण उन्होंने अपने काम करने वाली दाई को प्रमुख बना दिया. इस बार के चुनाव में अपने गांव देवसीपुर से निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुनी गई हैं. रानू सिंह ने बताया कि बीजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर हमने पार्टी ज्वाइन किया है. राजनीति में 2010 से ब्लाक प्रमुख के रूप में काम की हूं. मेरे पति मुझे विरासत में बहुत कुछ देकर गए हैं, जिसमें मेरे दोनों बेटे हैं. जनता के कामों को बखूबी निभाने का मुझे अनुभव है.

Tags: BJP, Gangster, Mafia, Mau news, UP news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर