होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

सिलेंडर फटने से आधा दर्जन घरों में लगी आग, 3 दिन बाद थी बहन की शादी और सबकुछ स्वाहा, भाई की मौत

सिलेंडर फटने से आधा दर्जन घरों में लगी आग, 3 दिन बाद थी बहन की शादी और सबकुछ स्वाहा, भाई की मौत

मऊ जनपद में शनिवार को पडेरूवा गांव में आग लगने से हड़कंप मच गया.

मऊ जनपद में शनिवार को पडेरूवा गांव में आग लगने से हड़कंप मच गया.

Fire in village: मऊ जनपद में शनिवार को पडेरूवा गांव में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग से आधा दर्जन मकान जल गए. सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग और भीषण हो गई. एक घर में बहन की शादी के लिए रखा पूरा सामान जल गया और उसके भाई की मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कराया.

अधिक पढ़ें ...

अभिषेक राय

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में शनिवार को एक गांव में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग लगने से आधा दर्जन मकान जलकर राख हो गए. लड़की की शादी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया और उसके भाई की मौत हो गई. घर में रखे गैस सिलेंडरों में भी ब्लास्ट हो गया, जिससे आग और विकराल हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कराया.

बताया गया है कि गांव के गुल्लू, गुफ्तार, झिनक, बबलू के घरों को अचानक आग ने अपनी चपेट में ले लिया. वहीं घर में रखे समान और कपड़े अनाज सहित भारी नुकसान हुआ है. इसराइल के घर में 2 दिन बाद बेटी की शहनाई बजनी थी. बेटी की शादी के लिए जुटाए गए सारे सामान भी आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गए.

मऊ जनपद के मोहम्मदाबाद गोहना तहसील अंतर्गत ब्लाक के ग्राम पडेरूवा में अज्ञात कारणों से दोपहर में एक मकान जल गया. आग इतनी तेज थी कि पास में ही मकान में रखा एक सिलेंडर भी फट गया, जिससे आसपास के तीन मकान भी जल गए. तीव्र गति से चल रही हवा ने इस आग को और विकराल रूप धारण करा दिया. जिसके कारण समीप के नट बस्ती के तीन मकान जल गए. जिसमें 8 वर्षीय बालक इरफान पुत्र इसराइल भी जलकर मर गया. इन तीनों मकानों के घर में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए.

महिलाओं का कहना है कि घर में रखे सारे सामान जलकर राख हो गए. घरों में भीषण आग लगने का कारण अभी ज्ञात नहीं हो सका है, लेकिन घर में रखा सिलेंडर आग लगने से ब्लास्ट हो गया. इसमें एक बच्चे की मौत हो गई.

मौके पर पहुंचे विधायक राजेंद्र कुमार राम ने कहा कि घर में 3 दिन बाद बहन की शहनाई थी और आज घर में शादी के लिए रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. सिलेंडर ब्लास्ट होने से उसके भाई की मौत हो गई. गांव में आधा दर्जन मकान जलकर राख हो गए हैं. उन्होंने इस घटना पर सरकार से मांग की है कि आग से हुए नुकसान के बाद आवास, भोजन व प्रभावितों को मदद की व्यवस्था की जाए.

मैके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. अज्ञात कारणों से आग लगी है. करीब 5 से 6 घर आग की चपेट में आए हैं और सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. एक की मौत हो गई है. उन्होंने लेखपाल, कानूनगो सहित गांव प्रधान को पूरे परिवार को आर्थिक रूप से सहायता और भोजन का प्रबंध किया जाए. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Tags: Mau news, UP news, Village

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर