लाइव टीवी

मऊ: गैस सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त, अब तक 12 की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 12:22 PM IST
मऊ: गैस सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त, अब तक 12 की मौत
मऊ में गैस सिलेंडर फटने से कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

पुलिस का कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे. NDRF की टीम से भी संपर्क साधा गया है.

  • Share this:
मऊ. मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस का सिलेंडर (Gas Cylinder) फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. हादसे 12 अन्य घायल हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

पुलिस का कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. हादसे में घायल 15 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. इलाज के दौरान 7 अन्य लोगों की भी मौत हो गई. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे. फिलहाल राहत कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है.

mau cylinder blast
मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है


घटना सुबह साढ़े सात बजे की है. सिलेंडर फटने के बाद मकान में आग लग गई, जिसे देखकर आस-पास के लोग मकान के अंदर घुसे. इसके बाद मकान भरभराकर गिर गया. अभी तक 12 लोगों के मरने की पुष्टि हो गई है, जबकि 12 अन्य घायल हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है. फिलहाल जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाने का काम चल रहा है. मौके पर एम्बुलेंस भी मौजूद है ताकि घयलों को जल्द से जल्द चिकित्‍सकीय सुविधा मुहैया कराई जा सके.


Loading...



सीएम ने डीएम-एसएसपी को घटनास्थल पहुंचने का दिया निर्देश

मऊ में हुई इस दर्दनाक घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के जिलाधिकारी और एसएसपी को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा कि घायलों को हर संभव मादा पहुंचाई जाए.



डीजीपी बोले- फंसे हुए लोगों को बचाना प्राथमिकता

हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि दुर्घटना दुखद और गंभीर है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 5-6 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. मौके पर एसपी और डीएम पहुंचे हैं. हमारी प्राथमिकता मलबे में दबे जीवित लोगों को बचाने की है. हमने एनडीआरएफ की टीम से भी संपर्क किया है. जल्द ही स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा.

(इनपुट: आनंद मिश्रा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 8:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...