Home /News /uttar-pradesh /

UP उपचुनाव: गाड़ी जब्त हुई तो सड़क पर फूट-फूटकर रोने लगे घोसी के कांग्रेस प्रत्याशी

UP उपचुनाव: गाड़ी जब्त हुई तो सड़क पर फूट-फूटकर रोने लगे घोसी के कांग्रेस प्रत्याशी

फूट-फूटकर रोने लगे घोसी के कांग्रेस प्रत्याशी

फूट-फूटकर रोने लगे घोसी के कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा, उनके खिलाफ जब कार्रवाई की जा रही थी, उसी समय भाजपा प्रत्याशी विजय राजभर का भी काफिला निकला जिसमें लगभग 40 गाड़ियां शामिल थी.' लेकिन भाजपा के गाड़ियों पर कोई कार्रवाई नहीं किया गया.

    मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) के लिए हो रहे उपचुनाव के तहत प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी की गाड़ी जब्त हुई तो वो भावुक हो गए और बीच सड़क पर फूट-फूटकर रोने लगे और पैदल मार्च निकाला. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी को आचार संहिता का दोषी पाया गया है.

    चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

    दरअसल घोसी विधानसभा उपचुनाव में काग्रेस ने राजमंगल यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. यादव जब चुनाव प्रचार के लिए अपनी चार गाड़ियों का काफिला लेकर निकले तो स्टेटिक मजिस्ट्रेट और फ्लाइंग मजिस्ट्रेट ने उनके काफिले को रोक दिया. जांच-पड़ताल इस दौरान काफिले की गाड़ियों से कई चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली सामग्री बरामद हुई. जिसके बाद जिला प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उनके वाहनों को सीज कर दिया. इसके बाद प्रत्याशी राजमंगल यादव के समर्थक भड़क उठे और वो हंगामा करने लगे. कांग्रेस प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि कोतवाली के एक दरोगा ने उनका कॉलर पकड़ा और उनसे मारपीट की. जिस कारण उनके आंखों से आंसू छलक उठे.



    बीजेपी प्रत्याशी पर लगाया आरोप

    कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा, उनके खिलाफ जब कार्रवाई की जा रही थी, उसी समय बीजेपी के उम्मीदवार विजय राजभर का भी काफिला निकला जिसमें लगभग 40 गाड़ियां शामिल थी. लेकिन उनके वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. बता दें कि मऊ के घोसी विधानसभा के विधायक फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है, जिससे रिक्त हुई इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

    उपचुनाव में कांग्रेस, बीजेपी और बसपा सहित कुल 14 प्रत्याशी
    घोसी सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस, बीजेपी और बीएसपी सहित कुल 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. जिसमें बीएसपी से कय्यूम अंसारी, कांग्रेस से राजमंगल यादव, बीजेपी से विजय राजभर, भाकपा से शेख हिसामुद्दीन, परिवर्तन समाज पार्टी से दिलीप, सुहेलदेव भासपा से नेबू लाल, पीस पार्टी से फौजेल अंसारी, बहुजन मुक्ति पार्टी से शरदचंद, बाकी निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में सुधाकर सिंह, अंकित, जितेन्द्र, मनोज, रामभवन और सुरेन्द्र के नाम शामिल हैं.

    (आनंद मिश्रा की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें:

    फंदा लगा बीच सड़क पर कर दी पति की हत्या, फिर शव को लेकर वहीं बैठी रही

     

    आपके शहर से (मऊ)

    Tags: All India Congress Committee, BJP, Ghosi S24p70, Mau news, Priyanka gandhi, Up crime news, UP news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर