UP News: मऊ में हादसा, भारी बारिश में कच्चा मकान ढहने से 2 की मौत, 4 की हालत गंभीर

UP: मऊ में बारिश में मकान ढहने से दो लागों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

House Collapsed Due To Rain: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले (Mau District) के एक गांव में मंगलवार की रात बारिश के बाद एक कच्चा मकान ढह गया. इसमें 9 वर्षीय बच्ची और उसकी नानी की मौत हो गई है. वहीं परिवार के चार सदस्य गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.

  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश में मऊ (Mau) जिले के एक गांव में मंगलवार की रात बारिश के बाद एक कच्चा मकान ढह गया. इस हादसे में घर में सो रही 9 वर्षीय बच्ची और वृद्धा (75) की मलबे में दबने से मौत हो गई. वहीं दो वर्षीय मासूम सहित 4 लोग घायल हो गए हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों (Dead Bodies) को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया. साथ ही चारों घायलों को अस्पताल भिजवाया. जहां चारों की हालात गंभीर बनी हुई है.

चिकित्सकों ने बालिका श्रद्धा और नानी टुवरी देवी को मृत घोषित कर दिया है. वहीं चारों घायलों की हालात नाजुक बताई जा रही है. इस मामले में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाल नीरज पाठक ने बताया कि हादसे में बच्ची और वृद्धा की मौत की पुष्टि की, जबकि चार अन्य का घायल होना बताया.

आधी रात को सोते वक्त ढह गया पूरा मकान
जानकारी के अनुसार, मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के ढंढचवर गांव निवासी बबलू चौहान (36) मंगलवार की देर रात परिवार के साथ भोजन करने के बाद अपने कच्चे मकान में सो रहा था. रात में हुई बारिश के बाद देर रात करीब एक बजे पूरा घर ढह गया.

परिवार के सभी सदस्य मलबे में दब गए
हॉल में सो रही टुवरी देवी (75) और पास में सो रही नातिन श्रद्धा (9) और एक कमरे में सो रहे बबलू चौहान, उसकी पत्नी पुष्पा (30), बड़ी बेटी आराध्या (12) और बेटा नित्यम (2) मलबे में दब गए. घायलों की चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और मलबा हटाने के बाद सभी घायलों को निकालकर कस्बा के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे. अस्पताल में श्रद्धा और टुबरी देवी को मृत घोषित कर दिया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.