लाइव टीवी

मऊ: ठेकेदार की हत्या मामले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी सहित 8 लोग बरी

Ved narayan mishra | News18Hindi
Updated: September 27, 2017, 3:55 PM IST
मऊ: ठेकेदार की हत्या मामले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी सहित 8 लोग बरी
File Photo

मऊ जिले की फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश आदिल आफताब अहमद ने सदर विधानसभा के बीएसपी विधायक मुख्तार अन्सारी को जिले के चर्चित हत्याकांड में दोषमुक्त करार देते हुए केस से बरी कर दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2017, 3:55 PM IST
  • Share this:
मऊ जिले की फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश आदिल आफताब अहमद ने जिले के सदर विधानसभा के विधायक मुख्तार अन्सारी को जिले के चर्चित हत्याकांड में दोषमुक्त करार देते हुए केस से बरी कर दिया. मामले में पीड़ित ठेकेदार के भाई ने न्याय की गुहार के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है.

​29 अगस्त ​2009 को जिले के शहर कोतवाली के गाजीपुर तिराहे पर ठेकेदार अजय प्रकाश सिहं उर्फ मन्ना सिंह व उनके सहयोगी राजेश राय को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. ठेकेदार के परिजनो पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु किया गया.

पुलिस ने जांच के दौरान इस हत्याकांड में जिले के सदर विधानसभा के विधायक मुख्तार अन्सारी समेत 11 लोगो को आरोपी बनाया. मामले की तफ्तीश कर आरोप पत्र को कोर्ट में प्रस्तुत कर दिया गया, जिसमें बुधवार को घटना के 8 साल बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया.

विधायक मुख्तार अन्सारी समेत 8 लोगों को कोर्ट ने दोषमुक्त करार दिया, वहीं 3 लोगों को हत्या का दोषी माना है. मामले में विधायक के प्रतिनिधि मुजाहिद ने कहा कि कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं और आज एक फिर न्यायपालिका ने यह साबित कर दिया है कि न्यायपालिका हमेशा न्याय करती है. हम लोगों को इस केस से बरी होने पर काफी खुशी है.

वहीं मृतक ठेकेदार अजय प्रकाश सिहं उर्फ मन्ना सिंह के भाई अशोक सिंह ने कहा कि कोर्ट के मामले में हम कुछ नही कह सकते हैं लेकिन हम इस केस को लेकर हाईकोर्ट जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2017, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर