पुलिस के हत्थे चढ़ा बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह का शूटर, 50 हजार का था इनामी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 10:26 AM IST
पुलिस के हत्थे चढ़ा बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह का शूटर, 50 हजार का था इनामी
पुलिस के हत्थे चढ़ा बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह का शूटर

क्राइम ब्रांच के मुताबिक मऊ में हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार 50 हजार रुपये का इनामी शूटर ब्रजेश सोनकर स्कार्पियो गाड़ी में प्रयागराज आया है. पुलिस टीम मऊ से उसका पीछा करते हुए आई है.

  • Share this:
बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के शूटर 50 हजार रुपये के इनामी बृजेश सोनकर को मऊ पुलिस और क्राइम ब्रांच प्रयागराज की टीम ने दबोच लिया. सोनकर की गिरफ्तारी के बाद मऊ पुलिस अपने साथ ले गई. जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड के बाद मऊ पुलिस ने उसपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था. फिलहाल पुलिस की टीम उससे पूछताछ में जुटी है.

क्राइम ब्रांच ने प्रयागराज से किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के मुताबिक मऊ में हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार 50 हजार रुपये का इनामी शूटर ब्रजेश सोनकर स्कार्पियो गाड़ी में प्रयागराज आया है. पुलिस टीम मऊ से उसका पीछा करते हुए आई है. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर स्कार्पियो रोकी और ब्रजेश को दबोच लिया. बताया कि कोपागंज निवासी ब्रजेश, मुख्तार अंसारी गिरोह का गुर्गा है.

इनामी बृजेश सोनकर
इनामी बृजेश सोनकर


कोर्ट के पास से हुई गिरफ्तारी

इसके बाद पुलिस ने शूटर की तलाश शुरू की तो पता चला कि वह कैंट में सर्कुलर रोड पर मौजूद है। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर स्कार्पियो रोकी और ब्रजेश को दबोच लिया. उसे कैंट थाने ले जाकर गिरफ्तारी का दाखिला किया गया. उसके बाद पुलिस टीम शूटर को लेकर मऊ के लिए रवाना हो गई. बताया जा रहा है कि वह किसी काम से कोर्ट आया था. उससे जुड़े मुकदमे की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है.

कौन है मुख्तार अंसारी
Loading...

मुख्तार अंसारी का जन्म यूपी के गाजीपुर जिले में ही हुआ था. 1988 में पहली बार हत्या के एक मामले में मुख्तार का नाम आया था. हालांकि उनके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत पुलिस नहीं जुटा पाई. लेकिन इस बात को लेकर वह चर्चाओं में आ गया. 1990 का दशक में मुख्तार अंसारी जमीनी कारोबार और ठेकों की वजह से अपराध की दुनिया में कदम रख चुका था. पूर्वांचल के मऊ, गाजीपुर, वाराणसी और जौनपुर में उनके नाम का सिक्का चलने लगा था.

(रिपोर्ट: आनंद मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

Krishna Janmashtami: सीएम योगी आज जाएंगे मथुरा, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

आगरा मेडिकल कॉलेज में नहीं मिला इलाज, गेट पर तड़प-तड़पकर बच्ची की मौत

CM सिटी में नकली असलहा और फर्जी लाइसेंस का खेल, रडार पर 40 से ज्यादा सफेदपोश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...